Bulandshahr News: गुलावठी में हत्या की 2 वारदातों से सनसनी, सड़क पर शव रख कर हंगामा

Bulandshahr News: पुलिस ने तीन हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया।

Sandeep Tayal
Published on: 3 Nov 2022 10:04 AM GMT
Bulandshahr two murder case
X

गुलावठी में हत्या की 2 वारदातों से सनसनी (photo; social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में 15 घंटे में गुलावठी थाना क्षेत्र में 2 हत्या की वारदातों से इलाके में सनसनी फैल गई। गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के गांव फकाना में जहां मामूली बात को लेकर हुए विवाद में दो युवकों के बीच जमकर चाकू बाजी हुई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई, पुलिस ने तीन हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि ग्राम कुर्ली में अवैध संबंधों में बाधक बनने पर पत्नी की फांसी लगाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतका के पति सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, हालांकि हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने बुलंदशहर में काले आम पर सड़क से ऊपर रख जाम लगा दिया प्रदर्शन भी जारी है और पुलिस प्रदर्शनकारियों को कार्यवाही का भरोसा दे समझाने में जुटी है।

मामूली बात पर हुई चाकूबाजी, एक की हत्या, दो गिरफ्तार

जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के गांव पकाना में बीती रात ऋषि (30) की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। मृतक के भांजे शोभित ने बताया कि रात को ऋषि और पड़ोसी दीपक परवीन और धीरू ने शराब पी रखी थी ऋषि का धान के पुले रखवाने को लेकर दीपक से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दीपक परवीन और धीरू ने एक दूसरे पर चाकू से हमले शुरू कर दिए हमले के दौरान चाकू से गोदकर ऋषि की हत्या कर दी गई।

बताया जाता है कि आधा दर्जन से अधिक चाकू के ऋषि पर वार किए गए और उसे मौत के घाट उतार दिया गया, हालांकि पुलिस की गिरफ्त में आया दीपक भाई लहूलुहान अवस्था में है। दीपक के भी हाथ और सीने पर चाकू के वार हैं।

दीपक का दावा है कि उसने सेल्फ डिफेंस में हमला किया था। सीओ सिकंदराबाद विकास चौहान ने बताया कि शोभित की तहरीर पर पुलिस ने दीपक,परवीन, धीरू पुत्र गण महेंद्र निवासी ग्राम पकाना के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर दीपक व प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया तथा आला कत्ल भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अवैध संबंधों में बाधक बनने पर पत्नी की हत्या

गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुर्ली में एक महिला का उसके ही कमरे में फांसी पर लटका शव मिलने से सनसनी फैल गई। मामले की जानकारी पाकर जैसे ही मृतक के परिजन गांव कुर्ली पहुंचे तो ससुरालीजन फरार हो गए। मृतका के भाई जितेंद्र सिंह ने बताया कि ममता का काफी समय से मानसिक व शारीरिक शोषण किया जा रहा था। घरेलू हिंसा की शिकार ममता को समझा-बुझाकर शांत किया कर देते थे। आरोप है कि पति के अवैध संबंधों में बाधक बनने के चलते ममता की उसके ही पति ने अपने परिजनों के साथ मिल हत्या कर दी और फिर हत्या को आत्महत्या दर्शाने के लिए दुपट्टे से फंदा बनाकर फांसी लगाकर दीवार की खुंटी से लटका दिया।

सीओ सिकंदराबाद विशाल चौहान ने बताया यतेंद्र की तहरीर के आधार पर मृतका के पति रिंकू, छोटी ननंद, ससुर तेजवीर, सास महेंद्र सहित चार के विरुद्ध मामला दर्ज कर शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले में आरोपी फरार चल रहे हैं। सीओ ने शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी करने के कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए हैं।

ममता के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन

ममता के मायके पक्ष के लोगों ने पोस्टमार्टम होने के बाद ममता के शव को बुलंदशहर में सड़क पर रख धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी ममता के हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है, प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर बुलंदशहर कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा व महिला पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटे हैं, हालांकि बुलंदशहर के एसएसपी ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गुलावठी को हत्या आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story