×

Bulandshahr News: बुलन्दशहर पुलिस की बड़ी ईमानदारी, चोरी हुई 30 लाख की, बरामद किए 1.21 करोड़

Bulandshahr: गाजियाबाद के एक आईटी प्रोफेशनल की कार से 30 लाख रुपए चोरी हो गए। जहांगीराबाद पुलिस और स्वाट टीम ने पीड़ित के ड्राइवर सहित 6 चोरों को गिरफ्तार कर 1 करोड़ 21 लाख रुपए बरामद कर ली ।

Sandeep Tayal
Published on: 1 Dec 2022 3:32 PM GMT
Bulandshahr News
X

पुलिस के साथ पकड़े आरोपी। 

Bulandhshahr News: यूपी के बुलन्दशहर पुलिस की आज बड़ी ईमानदारी सामने आई है। दरअसल हुआ यूं कि बुलंदशहर के जहांगीराबाद में 1 दिन पहले गाजियाबाद के एक आईटी प्रोफेशनल की कार से 30 लाख रुपए चोरी हो गए। जहांगीराबाद पुलिस और स्वाट टीम ने पीड़ित के ड्राइवर सहित 6 चोरों को गिरफ्तार कर 1 करोड़ 21 लाख रुपए बरामद कर ली । बड़ी बात ये है कि चोरों के पास आखिर 91 लाख रुपए की रकम कहां से आई, जिसे पुलिस ने बरामद किया है, या फिर चोरी की रकम ज्यादा थी और FIR में चोरी की रकम कम लिखाई गई, हालांकि एसएसपी ऐसे सवालो को लेकर अब दूसरी एजेंसियों से भी मामले की जांच कराने का दावा कर रहे है।

30 लाख रुपए चोरी होने की कराई थी FIR

बुलंदशहर जनपद के जहांगीराबाद कोतवाली में 29 नवंबर 2022 की देर रात को एवी सूर्या सुब्बाराव पुत्र एके शर्मा निवासी इंदिरापुरम गाजियाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह किसी कार्य से अपनी कार से जहांगीराबाद आया था और निर्मल ढाबे पर रुक कर नाश्ता करने लगा, कार में उसके साथ उसका ड्राइवर रंजीत पुत्र शिवलाल सिंह निवासी जहांगीराबाद मौजूद था, जब है नाश्ता कर कार में पहुंचा, तो कार में रखी ₹30 लाख की नकदी से भरा बैग गायब था। आरोप है कि उसके ड्राइवर ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके ₹30 लाख की नकदी और दस्तावेज चोरी कर लिए। पुलिस ने रंजीत पुत्र शिवलाल सिंह निवासी जहांगीराबाद, नेपाल व एक अज्ञात के खिलाफ धारा 379 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी।

खुलासे की कहानी,पुलिस की जुबानी

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मामले को लेकर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही की, चोरी बड़ी थी इसीलिए स्वाट टीम को भी लगाया गया। स्वाट टीम प्रभारी सुधीर त्यागी व जहांगीराबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने रंजीत पुत्र शिव लाल सिंह निवासी जहांगीराबाद को हिरासत में लेकर जैसे ही सख्ती से पूछताछ की तो चोरी की वारदात का खुलासा हो गया। चोरी की रकम 30 लाख रूपए FIR में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही के ₹1.12 करोड़ रुपए की नकदी और ₹9 लाख बैंक खाते से ट्रांसफर किए जाना पाया। पुलिस ने कुल ₹1.21 करोड़ की नकदी बरामद की है।

घर में गड्ढा खोदकर दबायी गई थी चोरी की रकम

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया की चोरी की रकम ज्यादा थी रखने के लिए जगह नहीं थी इसीलिए घर में गड्ढा खोदकर नकदी को दबा दिया था और 4.5 - 4.5 लाख रुपए अपने दो रिश्तेदारों को खाते में ट्रांसफर किए थे।

कहां से आई 91 लाख की एक्स्ट्रा मनी, करेंगी एजेंसियां जांच: एसएसपी

चोरी की रकम ₹30 लाख थी और बरामद हुई कुल रकम एक करोड़ 21 लाख रुपए है, ऐसे में अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि बाकी क्या ₹91 लाख की रकम कहां से आई थी। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मामला गंभीर है, इसीलिए अन्य एजेंसियों से भी अब इसकी जांच कराई जाएगी, जिसे पता लगाया जा सके कि इतनी बड़ी रकम कहां से आई थी।

गिरफ्तार हुए चोरों की पहचान

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के मामले में नामजद ड्राइवर रंजीत सिंह पुत्र शिवलाल,नेमपाल पुत्र शिवलाल, यतेन्द्र पुत्र शिवलाल निवासी जहांगीराबाद, तरुण राघव उर्फ भोला पुत्र लवकुमार उर्फ लवकुश सिंह निवासी ग्राम चांदौक थाना जहांगीराबाद बुलन्दशहर, उमेश सैनी पुत्र किशनपाल,सुमित कुमार पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम नागौर थाना खानपुर जनपद बुलन्दशहर को गिरफ्तार किया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story