×

Bulandshahr News: ऑपरेशन लंगड़ा जारी, 2 घंटे में 2 मुठभेड़, 2 बदमाश हुए लंगड़े

Bulandshahr News: पुलिस ने आवारा गोवंश की हत्या कर गौ कशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे एक शातिर गौकश वसीम कालिया से मुठभेड़ हो गई।

Sandeep Tayal
Published on: 27 Nov 2022 2:43 AM GMT
Operation Langda
X

ऑपरेशन लंगड़ा जारी (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर ऑन द स्पॉट कार्रवाई करने की बात कही, तो बुलंदशहर पुलिस भी हरकत में आ गई। देर रात को 2 घंटे के अंतराल पर जनपद बुलंदशहर में 2 पुलिस मुठभेड़ की वारदात हुई। बुलंदशहर जनपद के गुलावठी कोतवाली पुलिस ने आवारा गोवंश की हत्या कर गौ कशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे एक शातिर गौकश वसीम कालिया से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान वसीम कालिया पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

वसीम कालिया पर 1 दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं। जबकि डिबाई में यात्रियों के साथ लूटपाट करने वाले फर्रुखाबाद के बदमाश सुनील सिंह से पुलिस मुठभेड़ हो गई जिसमें सुनील सिंह के पैर में गोली लगी। पुलिस ने सुनील सिंह को गिरफ्तार कर लिया। सुनील सिंह के फरार दो साथियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

सुनील हुआ लंगड़ा

बुलंदशहर जनपद की डिबाई पुलिस की देर रात को बाइक पर सवार होकर जा रहे तीन शातिर बदमाशों से मुठभेड़ हो गई, जिनमें से फर्रुखाबाद के शातिर बदमाश सुनील के पैर में गोली लगी और वह लंगड़ा हो गया, पुलिस ने सुनील पुत्र रमेश सिंह निवासी ग्राम रामपुर जौनपुर जनपद फर्रुखाबाद को गिरफ्तार कर लिया है। सुनील पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। सुनील अपने गैंग के साथ मिलकर यात्रियों को कार में लिफ्ट देकर लूट की वारदातों को अंजाम देने का काम करता था। पुलिस ने बदमाशों से अवैध असहले, जिंदा व खोखा कारतूस बरामद किए हैं। दोनों ही बदमाशों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती करा दिया है और विधिक कार्यवाही करने में पुलिस जुटी है ।

शातिर गौकश वसीम कालिया हुआ लंगड़ा

सिकंदराबाद के सीओ विकास प्रताप सिंह ने बताया कि देर रात को गुलावठी कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि एक बदमाश अकबरपुर झोझा के जंगलों में आवारा गोवंश को पकड़कर गोकशी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस अलर्ट हो गई पुलिस ने जैसे ही सामने की तरफ से बाइक पर सवार होकर आ रहे युवक को रुकने का इशारा किया, तो युवक भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी अतमरक्षार्त्थ पुलिस द्वारा की गई फायरिंग के दौरान एक गोली बाइक सवार युवक के पैर में लगी। बाइक सवार युवक की पहचान वसीम उर्फ कालिया पुत्र करीमुल्ला निवासी मोहल्ला पीरखां थाना गुलावठी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद बताया कि वह आवारा गोवंश को पकड़कर गोकशी की वारदात को अंजाम देता है । सीओ सिकंदराबाद ने बताया कि वसीम कालिया पर 1 दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से अवैध तमंचा, जिंदा व खोखा कारतूस, बाइक और गोकशी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story