×

Bulandshahr News: 83 करोड़ से बन रहे गंगा ब्रिज के पिलर में आया क्रैक, सरिया मारने पर गिरने लगा मसाला, वीडियो वायरल

Bulandshahr News: निर्माणधीन ब्रिज के एक पिलर में पड़ी दरार देखकर ग्रामीणों ने पुल निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप लगा हंगामा किया और कांकरीट का कार्य रुकवा दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 20 Jan 2023 2:27 PM GMT
X

Bulandshahr News(Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर से होकर जा रही में गंगा नदी पर सेतु निगम द्वारा 83 करोड़ रुपए की लागत पुल का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माणधीन ब्रिज के एक पिलर में पड़ी दरार देखकर ग्रामीणों ने पुल निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप लगा हंगामा किया और कांकरीट का कार्य रुकवा दिया। एक ग्रामीण ने तो पिलर की चिनाई पर सरिए से चोट के मसाला झड़ने का वीडियो बना वायरल कर पुल निर्माण की गुणवत्ता की पोल ही खोल डाली। ग्रामीणों ने सरकार से गुणवत्ता युक्त पुल निर्माण की मांग की है।

जानिए क्या है पूरा मामला

बुलंदशहर जनपद के ऊंचागांव विकास खंड क्षेत्र के गांव गजरौला में स्थित गंगा नदी पर लगभग 83 करोड़ की लागत से सवा किलोमीटर लंबा पुल बन रहा है। गंगा ब्रिज बुलंदशहर से संभल अमरोहा को जोड़ेगा। भाजपा के जिला पंचायत सदस्य महेश प्रधान और स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि काफी समय से गंगा नदी पर गंगा ब्रिज निर्माण कार्य चल रहा है। कुछ ग्रामीणों ने पुल के एक पिलर में आई दरारें देखी तो ग्रामीण सकते में रह गए। बस फिर क्या था ग्रामीण एकजुट हुए और मौके पर पहुंचकर सेतु निगम के कर्मचारियों बी सुपर वाइजर से गंगा ब्रिज के निर्माण कार्य को मानकों के अनुरूप न करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। मौजूद सेतु निगम के सुपरवाइजर से गुणवत्ता युक्त गंगा ब्रिज और उसके पिलर्स का निर्माण कराने की मांग करने लगे। सुपरवाइजर द्वारा संतोषजनक जवाब न दिए जाने के बाद ग्रामीणों ने कंक्रीट का कार्य रुकवा दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि गत वर्ष भी पुल निर्माण में अनियमितता बरते जाने का मामला सामने आया था। ग्रामीणों का दावा है कि पूर्व में भी पुल का एक हिस्सा धंस गया था, कॉल सेंट में गड़बड़ी और कम ग्रेड का सीमेंट लगाया जा रहा था। ग्रामीणों की माने तो सरकार ने यदि गंगा ब्रिज निर्माण में घटिया सामग्री लगाने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर मांगों के अनुरूप पुल निर्माण कार्य नहीं कराया तो गंगा नदी का पुल कभी भी हादसे का सबब बन सकता है।

सरिया मरते ही झड़ने लगा ब्रिज पिलर का मसाला

ऊंचा गांव के गजरौला में बन रहे गंगा ब्रिज मैं घटिया सामग्री का प्रयोग होने की पोल खोलने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक ग्रामीण गंगा ब्रिज के पिलर में सरिए से चोट मार रहा है और ब्रिज पिलर का मसाला जमीन पर झड़कर गिर रहा है। यही नहीं पिलर के दूसरी तरफ भी दरारें दिखाई दे रही हैं।

सेतु निगम के सुपरवाइजर ने स्वीकारा..1 पिलर में दरारें

सेतु निगम के सुपरवाइजर जमुना नारायण ने स्वीकार किया है कि गंगा ब्रिज के एक पिलर में काफी दरारें हैं, दो पिलर्स में हल्की दरारें हैं। सुपरवाइजर का दावा है कि पुल चालू करने से पहले पुल पर लोड डालकर देखा जाएगा यदि लोड कमी पाई जाती है तो उसे दुरुस्त कराया जाएगा। हालांकि सुपरवाइजर ने निर्माता कंपनी के अधिकारियों को मामले से अवगत कराने का दावा किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story