Bulandshahr News: न्यूज ट्रैक की खबर का असर.. अवैध परिवहन कर रही 9 बस सहित 11 वाहन सीज

Bulandshahr News: ARTO सतीश कुमार ने बताया कि बस माफियाओं के खिलाफ परिवहन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। अवैध रूप से चल रही 9 बसें और 2 कारें सीज की है। परिवहन विभाग की कार्रवाई से अवैध परिवहन माफियाओं में हड़कंप मचा है।

Sandeep Tayal
Published on: 19 Aug 2024 2:16 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में हाइवे पर हादसे में 11 लोगों की मौत पर 27 लोगों की घायल होने के बाद न्यूज ट्रैक ने अवैध पब्लिक ट्रांसपोर्ट की खबर प्रसारित की तो चंद घंटे बाद ही कुंभ करण की नीद सोया ARTO प्रशासन जाग गया। ARTO सतीश कुमार ने बताया कि बस माफियाओं के खिलाफ परिवहन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। अवैध रूप से चल रही 9 बसें और 2 कारें सीज की है। परिवहन विभाग की कार्रवाई से अवैध परिवहन माफियाओं में हड़कंप मचा है। बताया कि जनपद भर में अवैध परिवहन पर अंकुश को विशेष अभियान शुरू कर दिया गया है।

कार्रवाई से बस माफियाओं में हड़कंप

सोमवार को न्यूज ट्रैक ने जानलेवा सफर और अवैध परिवहन संचालन का समाचार प्रमुखता से प्रसारित किया, जिसे गूगल ने भी अपने टॉप न्यूज में शामिल कर प्रदर्शित किया। खबर के बाद कुंभकरण की नीद सोया परिवहन विभाग बुलंदशहर के अधिकारी एक्शन में आ गए। ARTO प्रशासन ने बताया कि बुलंदशहर में अवैध रूप से चल रही बसों पर कार्रवाई को रोडवेज बस स्टैंड पर छापा मारा। रोडवेज जैसी दिखने वाली कई बसों को देख ARTO विभाग की टीम दंग रह गई। बस माफियाओं ने यात्रियों को भ्रमित करने के लिए रोडवेज बस जैसा कलर कर रखा था तथा रोडवेज बस से मिलते जुलते अक्षर लिख रखे थे। टीम ने बुलंदशहर में 5 बसें सीज की है जब कि सिकंदराबाद में 4 बसें और 2 कारें सीज की है। ARTO ने बताया कि जनपद में अवैध परिवहन संचालन नहीं होने दिया जाएगा।

डीएम, 2 मंत्रियों ने अवैध परिवहन पर कार्रवाई की दिए थे निर्देश

बता दे कि रविवार को सलेमपुर थाना क्षेत्र में बस - मेक्स पिकअप की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई थी जब कि 27 लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद डीएम सीपी सिंह सहित कैबिनेट मंत्री डॉ.अरुण सक्सेना, बृजेश सिंह ने अवैध परिवहन संचालन को लेकर सख्त कार्रवाई की बात कही थी।

चालान से कुपित हो टेम्पो में लगाई आग

पहासू थाना क्षेत्र में सड़क पर खड़े टेंपो का पुलिस ने चालान कर दिया, जिससे कुपित हो टेम्पों चालक ने टेम्पों में आग लगा दी। पहासू थाना प्रभारी निरीक्षक रामफल सिंह ने बताया कि NO PARKING ZONE में टेम्पो खड़ा था। पुलिस ने 500/ का नियमानुसार चालान किया है। दीपक राघव नशे में था। बताया गया कि चालान का मैसेज आने के बाद उसने चालान होने से कुपित होकर टेम्पो में आग लगा दी, हालांकि बाद में पानी डालकर लोगों ने आग बुझाई। जब कि टेम्पो चालक का दावा है कि वो टेम्पो खड़ा कर सड़क पार दुकान से समान लेने गया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story