Bulandshahr News: उमराला में जातीय तनाव पैदा करने का आरोप, सीएम को भेजा पत्र

Bulandshahr News: पूरे मामले में सिकंदराबाद के भाजपा विधायक लक्ष्मी राज सिंह ने एक पक्षीय कार्रवाई पर रोष जताते हुए अधिकारियों से निष्पक्ष कार्रवाई करने की बात कही है।

Sandeep Tayal
Published on: 1 Aug 2024 9:07 AM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: बुलंदशहर जनपद के खुर्जा क्षेत्र के गांव उमराला में जातीयता को बढ़ावा देने से पनप रहे रोष का मामला प्रकाश में आया है। यहां एक चकरोड पर मूर्ति लगाने के विवाद में दो पक्ष आमने सामने हैं। मामला तब और बढ़ गया, जब पुलिस के साथ गांव पहुंचे लेखपाल और कानूनगो ने दूसरे पक्ष की ही खेत में खड़ी फसल जुतवा दी और चकरोड निकलवा दिया। जबकि चकरोड पर जबरन प्रतिमा लगाने वाले पक्ष के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसको लेकर गांव में गुटबंदी तेज हो गई है, जिससे जातीयता को बढ़ावा देने के भी आरोप लग रहे है। जिससे तनावपूर्ण शांति व्याप्त है।

आरोप है कि एक पक्ष ने सजातीय अधिकारियों से सांठगांठ कर दूसरे पक्ष की गन्ने की खड़ी फसल को उजाड़कर उसमें नियम विरुद्ध चकरोड निकाल दी। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि लेखपाल और कानूनगो मिलकर गांव में जातीय भेद भाव की पटकथा तैयार कर रहे हैं। मामले को लेकर पीड़ित पक्ष ने सीएम को पत्र भेजकर निष्पक्ष गोपनीय जांच कराने की मांग की है। हालांकि लेखपाल और कानूनगो ने आरोपों को गलत बताया है।

भाजपा विधायक ने जताई नाराजगी

पूरे मामले में सिकंदराबाद के भाजपा विधायक लक्ष्मी राज सिंह ने एक पक्षीय कार्रवाई पर रोष जताते हुए अधिकारियों से निष्पक्ष कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ऐसी मानसिकता वाले अधिकारियों द्वारा निर्दोषों को फंसाया जा रहा है। इन अधिकारियों के खिलाफ शासन स्तर से कार्रवाई कराई जाएगी।

जांच कराकर निष्पक्ष कर्रवाई की जाएगी

एसडीएम खुर्जा दुर्गेश कुमार का कहना है कि मामला अभी संज्ञान में नहीं है। मामले की निष्पक्ष जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाकरोड पर मूर्ति स्थापना नहीं होनी चाहिए।

धाराओं का गलत इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा : एसपी देहात

दरअसल, एक पक्ष द्वारा गलत तरीके से कटवाई गई चकरोड की शिकायत करने पर पीड़ित पक्ष ने दावा किया कि दूसरा पक्ष गलत आरोप लगा एससी/एसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी देता है। पूर्व में भी कई लोगों के खिलाफ ऐसी ही रिपोर्ट दर्ज करा चुका है। एसपी देहात रोहित मिश्रा का कहना है कि मामले की जांच के लिए संबंधित कोतवाली प्रभारी को निर्देशित किया गया है। मामले में जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story