Bulandshahr News: अवैध वाहन कटान पर एक्शन मोड में ADG, 15 दिन में SSP मांगी जांच रिपोर्ट

Bulandshahr News: सीएम योगी ने मेरठ के सोतीगंज में कई दशकों तक चले अवैध वाहन कटान के गोरख धंधे को बंद कराया तो अवैध वाहन कटान माफियाओं ने अपने धंधे को जारी रखने के लिए नया तरीका इजाद कर लिया।

Sandeep Tayal
Published on: 11 Sep 2024 4:00 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic: Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ के सोतीगंज में कई दशकों तक चले अवैध वाहन कटान के गोरख धंधे को बंद कराया तो अवैध वाहन कटान माफियाओं ने अपने धंधे को जारी रखने के लिए नया तरीका इजाद कर लिया। सूत्र बताते है कि इन माफियाओं ने सरकार से अपनी समयावधि पूरी कर चुके निष्प्रयोजित वाहनों के कटान के लिए डंपिंग यार्ड का लाइसेंस ले लिया और डंपिंग यार्ड में चोरी के वाहनों का कटान का गोरख धंधा भी करने लगे है। खुर्जा देहात क्षेत्र में सीओ भास्कर मिश्र ने कोतवाली देहात खुर्जा के पास एक साल से चल रहा अवैध वाहन कटान का गोरख धंधा पकड़ा तो मेरठ जोन के एडीजी डी के ठाकुर एक्शन मोड में आ गए।

उन्होंने एसएसपी को पत्र भेजकर पूर्व और वर्तमान खुर्जा देहात के SHO और पुलिस कर्मियों की कर्तव्य अकर्मण्ड्यता की जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट भेजने के आदेश दिए है। खुर्जा देहात कोतवाली के NH 91 किनारे चल रहे हिंदुस्तान मोटो एंटरप्राइजेज नामक डंपिंग यार्ड की आड़ में अवैध वाहन कटान का गोरख धंधा सीओ ने छापा मारकर पकड़ा। पुलिस ने चोरी के कई ऐसे वाहन भी बरामद किए जो कटान के लिए आए थे।

एसएसपी करेंगे तफ्तीश..आखिर

डंपिंग यार्डो में कटान को आने वाले वाहनों की परिवहन विभाग द्वारा NOC भी दी जाती है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा डंपिंग यार्ड का मासिक निरीक्षण का भी प्रावधान है। बड़ा सवाल ये है कि पिछले एक साल से चल रहे खुर्जा देहात क्षेत्र के डंपिंग यार्ड में अवैध वाहन कटान क्यों नही पकड़ा जा सका। आखिर इलाका पुलिस के साथ साथ परिवहन विभाग ने क्यों कार्रवाई नहीं की। यही नहीं डंपिंग यार्ड में ई चालान जमा कराए बिना NOC प्राप्त किए ही वाहन कटान कर क्यों राजस्व क्षति पहुंचाने का काम किया गया। आखिर पिछले एक साल में खुर्जा देहात थाने में तैनात रहे SHO ने इस गोरख धंधे को क्यों नही पकड़ा, क्या उनकी संदिग्ध भूमिका रही, ऐसे ही सवालों की तफ्तीश अब एसएसपी करेंगे।

इन पर हुई FIR

सीओ भास्कर मिश्रा ने बताया कि खुर्जा कोतवाली देहात में प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद असलम ने हिंदुस्तान मोटो एंटरप्राइजेज के संचालक अदनान पुत्र सय्यैद दिलशाद अली, रोहित कुमार, अकरम, जुबैर, उस्मान, कासिम, प्रशान्त चौधरी, शाहरुख, साबिर, असलम, युनूस, हारुन, ईनाम, मुस्तकीम, आजाद और चांद द्वारा संगठित गैंग बनाकर चोरी के वाहनों को लाकर फैक्ट्री में काटकर अवैध तरीके से धन अर्जित किया जा रहा है। मामले में बीएनएस की धारा 303(2)/317(2)/317(5)/318(4)/338/336(3)/345(3)/111(2) (बी) के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। डंपिंग यार्ड का संचालक फरार है। डंपिंग यार्ड के 2 सुरक्षा कर्मियों को भी यार्ड में खड़ी बरामद गाड़ियों को देखरेख की हिदायत भी पुलिस ने दी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story