Bulandshahr News: प्रशासन का राजस्व वसूली का नया फंडा! बकायेदारी जमा कराने को पिटवाया ढोल, हो सकती है कुर्की

Bulandshahr News: क्षेत्र की कई हस्तियों पर लाखों रुपए का सरकारी कर्ज़,जल्द भुगतान नहीं करने पर अचल संपत्ति कुर्क कर प्रशासन नीलामी भी करेगा।

Sandeep Tayal
Published on: 16 Sep 2024 6:42 AM GMT
X

Bulandshahr Administration on Action Mode (Photo: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह ने ऑपरेशन राजस्व वसूली शुरू किया है इसके लिए अब उपजिला अधिकारी खुर्जा ने राज्य बकायेदारों से वसूली के लिए उनके इलाके में ढोल नगाड़े बजवाकर सार्वजनिक मुनादी शुरू कर दी है, जिससे बकायेदार अमीरों की साख पर फर्क पड़े और वो बकाया राजस्व को शीघ्रता से जमा करा सके। खुर्जा में आ वसूली को ढोल नगाड़े बजाकर सार्वजनिक मुनादी का वीडियो वायरल हो रहा है।

डीएम का मिशन राजस्व वसूली

दरअसल, बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह राजस्व वसूली को लेकर एक्शन मोड़ में है। कुछ दिन पूर्व अधीनस्थ अधिकारियों और करेत्तर अधिकारियों की बैठक कर राजस्व वसूली बढ़ाने पर उसमे तेजी लाने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद अब राजस्व वसूली को अधिकारियों ने नया फंडा इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। दरअसल कुछ मामले ऐसे बाई प्रकाश में आए है जिनमे धनाढ्य लोग जान बूझकर राजस्व को जमा कराना नही चाहते। अब ऐसे लोगो से राजस्व वसूली के लिए प्रशासन ने डुगडुगी अभियान शुरू किया है।

खुर्जा के एसडीएम दुर्गेश सिंह ने बताया कि सक्षम बकायेदारों के इलाके में ढोल नगाड़े बजाकर सार्वजनिक मुनादी सिर्फ इसीलिए कराई जा रही है, जिससे लोगों को पता चल सके और फिर बकायेदार शीघ्रता से बकाया राजस्व को जमा करा सके। एसडीएम ने बताया कि प्रशासनिक टीम ने विद्युत बिल, बैंक लोन और स्टाम्प खरीद का भुगतान नहीं करने पर आज 3 बकायेदारों के इलाके में जाकर ढोल बजवाकर मुनादी करवाई है। बरकत फ्रोज़न फूड खुर्जा की फर्म पर लगभग 40 लाख रुपए राजस्व बकाया है, जब कि खुर्जा निवासी हाजी इरफान पर स्टाम्प खरीद का लगभग सात लाख रुपए, मुंडाखेड़ा चौराहा स्थित स्क्रैप गोदाम स्वामी हाजी एहसान पर बैंक का लगभग आठ लाख रुपए बकाया है। क्षेत्र की कई हस्तियों पर लाखों रुपए का सरकारी कर्ज़,जल्द भुगतान नहीं करने पर अचल संपत्ति कुर्क कर प्रशासन नीलामी भी करेगा। एसडीएम खुर्जा दुर्गेश सिंह ने राजस्व बकायेदारों से जल्द भुगतान करने की अपील की है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story