×

Bulandshahr News: देश की रक्षा, सम्मान और प्रगति के समर्पित रहने की डीएम ने दिलाई शपथ

Bulandshahr News: डीएम सीपी सिंह ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश सितम्बर से ही हर्षोल्लास, जनसहभागिता के सहयोग से गांवों, शहरों, कस्बों से होकर जिला मुख्यालय पहुंचा है।

Sandeep Tayal
Published on: 26 Oct 2023 3:32 PM GMT
Bulandshahr DM Amrit Kalash Yatra
X

Bulandshahr DM Amrit Kalash Yatra 

Bulandshahr News: जनपद के गांव और शहर के विभिन्न वार्डों से एकत्रित किए गए अमृत कलश की मिट्टी से दिल्ली में अक्षत वाटिका बनाई जानी है। ये बातें सांसद डा. भोला सिंह ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के दौरान अमृत कलश एकत्रिकरण कार्यक्रम में कहीं। बृहस्पतिवार को मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमृत कलश एकत्रित किए गए। नुमाईश मैदान स्थित निकुंज हॉल में आयोजित कार्यक्रम का सांसद डा. भोला सिंह, विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक लक्ष्मीराज सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष विकास चौहान ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

सदर विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि सभी के लिए यह गर्व का क्षण है कि जिस मिट्टी में पले, बढ़े हमारे वीर सपूतों-अमर शहीदों ने भारत माता की रक्षा के लिए खुद को देश पर न्यौछावर किया है, उसी गांव एवं घर की मिट्टी एवं अक्षत को हम सब प्रधानमंत्री की प्रेरणा से हम सबकों देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंचाने का सौभाग्य मिला है। इस मिट्टी से दिल्ली में 75 हजार पौधारोपण के साथ बनाई जाने वाली अमृत वाटिका का पवित्र अंश होगा।


एसएसपी श्लोक कुमार ने कहा कि हम इसी माटी से बने हैं और इसी माटी में मिल जाना है इस माटी के लिए हमे कुछ कर जाना है। जब हम स्वयं अपना सम्मान नही करेंगे तो हमारा सम्मान कौन करेगा, इस कार्यक्रम से ही हमारे वीर सपूतों का सम्मान किया जा रहा है। डीएम सीपी सिंह ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश सितम्बर से ही हर्षोल्लास, जनसहभागिता के सहयोग से गांवों, शहरों, कस्बों से होकर जिला मुख्यालय पहुंचा है।


उन्होंने कहा कि जनपद मुख्यालय से भव्य व दिव्य अमृत कलश यात्रा को प्रदेश मुख्यालय को रवाना किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान डीएम ने उपस्थित लोगों और अधिकारियों को पंच प्रण की शपथ दिलाई। इस मौके पर सीडीओ कुलदीप सिंह, एडीएम वित्त विवेक मिश्रा मौजूद रहे।

Admin 2

Admin 2

Next Story