Bulandshahr News: तीन माह बाद कब्र से निकाला अयान का शव, अब हत्या या हादसे की होगी जांच

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के खुर्जा के मुंडाखेड़ा नगर में 2 अगस्त को डूबने से हुई अयान उर्फ फैज (16) की मौत के मामले की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Sandeep Tayal
Published on: 22 Nov 2023 4:46 PM GMT (Updated on: 22 Nov 2023 4:49 PM GMT)
Ayaans body taken out from the grave after 3 months, now investigation will be done into murder or accident
X

 3 माह बाद कब्र से निकाला अयान का शव, अब हत्या या हादसे की होगी जांच: Photo- Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के खुर्जा के मुंडाखेड़ा नगर में 2 अगस्त को डूबने से हुई अयान उर्फ फैज (16) की मौत के मामले की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अयान की हत्या करने का उसके परिजनों ने दोस्तो पर आरोप लगाकर FIR दर्ज कराया थी, मामले को लेकर डीएम के आदेश पर एसडीएम खुर्जा और पुलिस की मौजूदगी में 3 माह बाद किशोर अयान का शव कब्र से निकलकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

जानिए क्या था मामला

खुर्जा कोतवाली क्षेत्र की खीरखानी मोहल्ला निवासी मुस्तकीम ने बताया कि दो अगस्त को उसके 16 वर्षीय बेटे अयान उर्फ फैज की मुंडाखेड़ा नहर में धक्का देकर दोस्त ने हत्या कर दी थी, जिसका शव दो दिन बाद चार अगस्त को पहासू थाना क्षेत्र में स्तिथ पलड़ा झाल में मिला था। मामले में अयान को मां कल्लो ने उस वक्त पुलिस से पोस्टमार्टम की मांग की थी, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो सकी।

मृतक अयान: Photo- Newstrack

बिना पोस्टमार्टम के ग्रामीण व रिश्तेदारों ने उसके बेटे को सुपुर्द ए खाक कर दिया था। इसके बाद पीड़िता ने थाना, सीओ कार्यालय और बुलंदशहर एसएसपी कार्यालय में पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी साथ ही पोस्टमार्टम कराने की भी मांग की। इसके बाद पीड़िता ने प्रयागराज में स्थित हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

घटना के 77 दिन बाद न्यायालय के आदेश पर 21 अक्टूबर को पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ। इसमें मृतक अयान उर्फ फैज की हत्या के आरोप में 5 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। खुर्जा के एसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर शव को कब्र से निकाला गया। इस दौरान खुर्जा कोतवाली पुलिस को शव पोस्टमार्टम के लिए सौंपा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही जांच कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story