×

Bulandshahr News: बुलन्दशहर में दिन दहाड़े बैंक रॉबरी, गन प्वाइंट पर 2 मिनट में 6 लाख लूटे

Bulandshahr News: एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान कराई जा रही है। मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। घटना स्थल का फोरेंसिक विभाग की टीम ने भी निरीक्षण किया है। बैंक लूट के खुलासे के लिए एसओजी की टीम सहित 4 पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 9 Oct 2023 2:37 PM GMT
X

बुलन्दशहर में दिन दहाड़े बैंक रॉबरी, गन प्वाइंट पर 2 मिनट में 6 लाख लूटे: Video- Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर कोतवाली देहात क्षेत्र में स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक को सोमवार को 3 शस्त्रधारी नकाबपोश लुटेरों ने निशाना बनाया। फिल्मी अंदाज में हाथों में हथियार लेकर घुसे नकाबोश लुटेरों ने बैंक कर्मियों और ग्राहकों को लेकर कैश केबिन में रखी 6 लाख रुपए की नगदी लूट ली और बाइकों पर सवार होकर फरार हो गए। बैंक लूट की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान कराई जा रही है। मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। घटना स्थल का फोरेंसिक विभाग की टीम ने भी निरीक्षण किया है। बैंक लूट के खुलासे के लिए एसओजी की टीम सहित 4 पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

फिल्मी अंदाज में बैंक रॉबरी-

बुलन्दशहर कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नीमखेड़ा में इडियन ओवरसीज बैंक स्थित है। जानकारी के अनुसार सोमवार को बैंक में बैंक मैनेजर महेश सोनी, एक बैंक कैशियर, एक बैंक सखी और एक स्वीपर मौजूद था। इसके अलावा करीब चार से पांच ग्राहक भी वहां मौजूद थे। इसी दौरान दोपहर बाद बाइक पर सवार होकर तीन नकाबपोश बदमाश बैंक में घुसे और हथियारों के बल पर सभी को धमकाना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि इसके बाद बदमाशों ने कैश केबिन में जाकर थैले में रुपये भरे और बाइक पर बैठकर नीमखेड़ा स्थित रेलवे के अंडरपास से होते हुए फरार हो गए। बैंक लुटेरों के फरार होने के बाद बैंक कर्मियों ने बैंक लूट की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर एसएसपी, एसपी सिटी समेत थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी।



सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस-

एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश की जा रही है। लुटेरे बैंक के अंदर तीन घुसे थे आशंका है कि उनके साथ और भी साथी थे जो बाहर से निगरानी कर रहे थे, पुलिस की 4 टीमें गठित की गई हैं, पुलिस लुटेरों के भागने वाले रास्तों के सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी माध्यमों से लुटेरों का सुराग लगाने में जुटी है। कोतवाली देहात में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।



बैंक सुरक्षा मानकों में मिली खामियां-

बैंकों और व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर सरकार व पुलिस प्रशासन बेहद गंभीर है, जिसके चलते एसपी श्लोक कुमार ने बैंक मैनेजर की बैठक कर लगातार बैंकों में गनर रखने की अपील करते आ रहे हैं। आज भी इंडियन ओवरसीज बैंक का गन मैन गन लेकर ड्यूटी पर तैनात नहीं था। बताया जाता है कि गनमैन से बैंक के अन्य कार्य कराए जाते थे और वह अन्य कार्य में व्यस्त था। हालांकि वारदात से कुछ मिनट पहले ही पुलिस फैंटम राउंड लगाकर गई थी। आश्चर्यजनक बात यह है कि बैंक लूट के बाद बैंक कर्मचारियों ने आपातकालीन सायरन तक बजाने की जहमत नहीं उठाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story