Bulandshahr News: 71 लेखपालों को माननीयों ने दिए नियुक्ति पत्र, 92 बने लेखपाल

Bulandshahr News: बुलंदशहर में भाजपा विधायक अनिल शर्मा, लक्ष्मीराज सिंह और सीडीओ कुलदीप मीणा, एडीएम डॉ.प्रशांत भारती ने संयुक्त रूप से उपस्थित 71 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए।

Sandeep Tayal
Published on: 10 July 2024 2:23 PM GMT
Bulandshahr News
X

 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देते माननीय (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में जहां सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मिशन रोजगार के तहत चयनित 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए। वहीं बुलंदशहर में भी भाजपा विधायक अनिल शर्मा, लक्ष्मीराज सिंह और सीडीओ कुलदीप मीणा, एडीएम डॉ.प्रशांत भारती ने संयुक्त रूप से उपस्थित 71 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए। नियुक्ति पत्र पाकर नव नियुक्त लेखपालों के चेहरे खिल उठे। हालांकि शेष बचे 20 लेखपालों को भी उनके नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

सजीव प्रसारण में बोले योगी: लेखपाल अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करें

बुलंदशहर की सात तहसीलों के 92 नव नियुक्त लेखपालों में से 71 नव नियुक्त लेखपालों को विधायकगण द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। लखनऊ से प्रसारित सजीव प्रसारण के दौरान सीएम योगी ने कहा कि ये नियुक्ति प्रक्रिया पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई है। इसमें कहीं कोई भेदभाव नहीं हुआ, कोई सिफारिश की आवश्यकता नहीं पड़ी। ऐसे में ये आपकी जिम्मेदारी बनती है कि बिना किसी सिफारिश के प्रदेश में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के साथ ही एक गरीब की ईज ऑफ लिविंग के लिए आपको अपने स्तर पर विशेष कार्य करना है। एक गरीब के जीवन के लिए आपकी ऊर्जा और प्रतिभा लगे, निवेश की संभावनाओं में आपका सकारात्मक सहयोग मिले। जाति, निवास, आय प्रमाणपत्र के लिए जो समय सीमा तय की गई है उसके अनुसार आम जनमानस और युवाओं को सहयोग प्राप्त हो। विरासत, नामांतरण और पैमाइश से जुड़ी कार्यवाही समय से पूरी हों। लोगों के बीच में आपकी अच्छी छवि बने।

समयबद्धता से जन कार्य करें पूर्ण

भाजपा विधायक अनिल शर्मा ने चयनित लेखपालों को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान में सभी को योग्यता के आधार पर रोजगार मिल रहा है। पूर्ण पारदर्शिता के साथ नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि नव चयनित युवा अपने विभागीय दायित्वों का बखूवी निर्वहन करेंगे और अपने दायित्वों को निष्पक्षता के साथ पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से निभाएंगे। विधायक लक्ष्मी राज सिंह ने सभी नव नियुक्त लेखपालों को बधाई एवं शुभकामनाएं देने के साथ ही उन्हे कर्तव्यबोध कराते हुए कहा कि लेखपाल राजस्व विभाग के साथ-साथ सम्पूर्ण प्रशासनिक ढांचे की नींव एवं महत्वपूर्ण कडी है इसलिए अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए संवेदनशीलता एवं मेहनत के साथ कार्य करें।

उन्होंने कहा कि राजस्व से संबंधित अधिनियमों एवं नियमावलियों का गहनता से अध्ययन करते हुए शासन एवं प्रशासन की अपेक्षानुसार नियमों के दायरे में रहते हुए कार्य करें। अपने शुरूआती कार्यकाल में उत्सुकता के साथ कार्य करें। समस्या आने पर अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लें। उन्होने कहा कि समस्याओं को टालना नहीं है बल्कि उनका समाधान निकालना है। सभी लेखपाल अपने-अपने नियुक्ति क्षेत्र में भ्रमण करते रहें एवं निरंतर लोगों के सम्पर्क में रहें। आमजन की समस्याओं का निष्पक्षता, ईमानदारी और संवेदनशीलता के साथ निस्तारण करें। विकास एवं जन कल्याण संबंधी योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनी अहम भूमिका निभाएं जिससे अधिक से अधिक पात्रों को योजनाओं का लाभ मिल सके।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story