Bulandshahr: BJP विधायक हुए साइबर क्राइम का शिकार, बिना OTP जाने उड़ाए 2.65 लाख

Bulandshahr: भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी साइबर ठगी का शिकार हो गए। साइबर क्रिम्नल ने बैंक अधिकारी बनकर अमेरिकन बैंक के क्रेडिट कार्ड से बिना ओटीपी जाने 2.65 लाख रुपए की नगदी उड़ा डाली।

Sandeep Tayal
Published on: 10 Aug 2024 10:42 AM GMT
bulandshahr News
X

भाजपा विधायक हुए साइबर क्राइम का शिकार (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी साइबर ठगी का शिकार हो गए। साइबर क्रिम्नल ने बैंक अधिकारी बनकर उनके अमेरिकन बैंक के क्रेडिट कार्ड से बिना ओटीपी जाने 2.65 लाख रुपए की नगदी उड़ा डाली। एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि साइबर क्राइम थाने में मामले को रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

जानिए कैसे हुए विधायक ठगी का शिकार

बुलंदशहर के भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी ने साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 05 जुलाई 2024 को एक 7209220259 नंबर से फोन कॉल आई। फोन कर्ता ने स्वयं को बैंक अधिकारी बताया। फोनकर्ता ने मेरे अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड से सम्बन्धित जानकारी मांगी और यह विश्वास दिलाया कि यह बैंक से ही कॉल कर रहा है। फोनकर्ता ने भाजपा विधायक के खाते की जानकारी का दुरुपयोग कर बिना किसी ओटीपी के जाने मेरे खाते से तीन बार में 15192, 151592 व 99040 के माध्यम से लगभग 2,65,824 रुपये निकाल कर Payu Govemment PG के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

जैसे ही धोखाधड़ी का पता चला तो भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी ने संबधित बैंक के कस्टमर केयर को भी शिकायत दर्ज कराई। बुलंदशहर के भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी ने बताया कि साइबर अपराधियों का लगातार जाल फैलता जा रहा है। तकनीकी का इस्तेमाल क्रिम्नल्स क्राइम करने में कर रहे है। इस पर अंकुश लगाया जाना अत्यंत आवश्यक है। बुलंदशहर के एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि साइबर क्राइम थाने में विधायक प्रदीप चौधरी की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साइबर क्राइम ब्रांच मामले की जांच में जुटी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story