×

Bulandshahr: भाकियू महाशक्ति ने फर्जी बैनामा करने का आरोप लगा दिया धरना

Bulandshahr: खुर्जा में भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने किसान की भूमि के बैनामे में अनियमितताओं का आरोप लगा धरना प्रदर्शन किया।

Sandeep Tayal
Published on: 4 March 2024 12:43 PM GMT
bulandshahr News
X

भाकियू महाशक्ति ने फर्जी बैनामा करने का आरोप लगा दिया धरना (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जनपद के खुर्जा में भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने किसान की भूमि के बैनामे में अनियमितताओं का आरोप लगा धरना प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन ने उपनिबंधक को बंधक बनाया है। एसडीएम खुर्जा ने मामले की जांच कराने और कोर्ट के आदेश तक दाखिल खारिज न करने का आश्वाशन दे धरना समाप्त कराया।

फर्जी तरीके से बैनामा कराने का आरोप

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं और किसानों के साथ खुर्जा के उप निबंधक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। काफी देर बाद उपनिबंधक प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे। जहां ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि किसान की जमीन का फर्जी किसान दिखाकर बैनामा कर दिया गया। जो गलत है, बैनामा करने से पहले उसकी जांच होनी चाहिए थी। उन्होंने कुछ भूमाफियाओं के भी उपनिबंधक कार्यालय में सक्रिय रहने का दावा किया।

उन्होंने कहा कि किसान की जमीन का मामला न्यायालय में विचाराधीन है, षड्यंत्र करके पहले बैनामा कराया और अब दाखि़ल खारिज कराने के फ़िराक में है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि दाखि़ल पर रोक लगा कर फर्जी बैनामा करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई हो। जिसमें उपनिबंधक को 2 घंटे बंधक बनाया कोई बड़ा अधिकारी न आने पर ताला बंदी करने की सुनने पर मौके पर उप जिला मजिस्ट्रेट पहुंचे और जांच कराकर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। जिसके बाद किसानों ने धरना समाप्त कर ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर जिसमें अशोक सोलंकी, विष्णु दत्त त्यागी, धीरेन्द्र सिंह जादौन,फजलू रहमान, दिनेश सोलंकी, सुनील सिंह, प्रमोद सिंह, राजेश उपाध्याय सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story