×

Bulandshahr News: MSP सहित तमाम मांगों को लेकर BKU ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

Bulandshahr News: अपनी मांगों को लेकर किसान सड़कों पर डट गए हैं। सड़कों पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालकर सरकार को अपना विरोध जताया है।

Sandeep Tayal
Published on: 26 Feb 2024 11:43 AM GMT
बुलंदशहर में अपनी मांगों को लेकर किसान सड़क पर डट गए हैं।
X

बुलंदशहर में अपनी मांगों को लेकर किसान सड़क पर डट गए हैं। (Pic: Newstrack) 

Bulandshahr News: बुलंदशहर में अपनी मांगों को लेकर किसान सड़क पर डट गए हैं। शिकारपुर तहसील के परशुराम चौक पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है। एमएसपी गारंटी कानून और यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर किसानों का आंदोलन अब उग्र होता नजर आ रहा है। किसान शिकारपुर में सड़क किनारे तिरपाल बिछाकर जमीन पर बैठ गए हैं। सड़कों पर किसानों ने ट्रैक्टर खड़े करने शुरू कर दिए हैं।

मेरठ-बदायूं हाईवे मार्ग जाम

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के पदाधिकारियों ने परशुराम चौक पर अपने-अपने ट्रैक्टर के साथ इकट्ठा होना शुरू कर दिया है। किसानों द्वारा सड़क पर खड़े किए जा रहे ट्रैक्टरों के कारण मेरठ-बदायूं हाईवे मार्ग पर जाम की स्थिति बनती जा रही है। वहीं ट्रैक्टर मार्च को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट पर है। जाम खुलवाने के लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लेकिन किसान यहां से हटने के लिए तैयार ही नही हैं। इस दौरान धरने पर बैठे किसानों को संबोधित कर रहे तहसील अध्यक्ष दयानन्द राजोरा ने कहा कि भारत सरकार द्वारा किसानों के साथ अत्याचार व तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है।

मांग पूरी कराने के लिए सड़क पर उतरा किसान

दयानन्द राजोरा ने कहा कि किसान अपनी पूर्व की मांगों को पूरा करवाने के लिए आज सड़क पर उतर आया है। ये सरकार के लिए बहुत ही शर्मनाक है। पिछले कई सालों से किसान एमएसपी की गारंटी की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नही रेंग रही। ब्लॉक अध्यक्ष केपी सिंह ने कहा कि अब ये आंदोलन लगातार बढ़ता जाएगा। अब ये तभी खत्म होगा जब तक सरकार किसानों की मांग नहीं मान लेती है। उन्होंने कहा कि किसान फसल उगाकर सभी का पेट भरता है, लेकिन खुद किसान ही अपना पेट नहीं भर पा रहा है। ये सरकार की गलत नीतियों का ही परिणाम है। अब आरपार की लड़ाई का समय आ गया है। इस अवसर पर सैकड़ो किसान अपने ट्रेक्टर के साथ मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story