×

Bulandshahr: MSP कानून और सेना की पेंशन बहाल करे मोदी सरकार: धर्मेंद्र सिंह

Bulandshahr News: भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री से वीडियो जारी कर एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की उठाई मांग।

Sandeep Tayal
Published on: 24 Feb 2024 10:50 AM GMT
MSP कानून और सेना की पेंशन बहाल करे मोदी सरकार: ठाकुर धर्मेंद्र सिंह
X

MSP कानून और सेना की पेंशन बहाल करे मोदी सरकार: ठाकुर धर्मेंद्र सिंह (Pic: सोशल मीडिया) 

Bulandshahr News: एमएसपी गारंटी कानून सहित अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में जहां एक तरफ हजारों किसान डटे हैं। वहीं भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने देश के प्रधानमंत्री से वीडियो जारी कर एमएसपी गारंटी कानून लागू कराने, सांसदों और विधायकों की पेंशन को बंद कर सेना और पुलिस के जवानों की पेंशन बहाल कराने, अक्षम किसानों के बिजली बिल और कर्जे माफ कराने की मांग की है। किसानों से भी आंदोलन के नाम पर दिल्ली में हिंसक न होनें की अपील की है। साथ ही किसान आंदोलन को लेकर भाकियू महाशक्ति के अध्यक्ष ने सोमवार को बुलंदशहर में महापंचायत करने का ऐलान किया है।

किसान हिंसक न हों, कल होगी पंचायत

लोकसभा चुनावों से पहले एक बार फिर एमएसपी गारंटी कानून को लेकर किसानों नें हुंकार भर दी है। दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों को रोक दिया गया है। किसान आंदोलन को लेकर बुलंदशहर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने अपना वीडियो बयान जारी किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों के हित में एमएसपी गारंटी कानून को लागू करने की मांग की है। साथ ही देश के सांसदो, विधायकों की पेंशन बंद करने तथा सेना और पुलिस के जवानों को पेंशन दिलाने की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से देश के गरीब किसानों के बिजली बिल और कर्ज को माफ करने की भी मांग की है। वीडियो में उन्होंने कहा कि दिल्ली सभी की है, दिल्ली में किसी को आने से नहीं रोकना चाहिए। दिल्ली की सड़कों पर कीलें बिछाना गलत है, उन्होंने किसानों से भी दिल्ली में आंदोलन के नाम पर हिंसक न होने की अपील की है। साथ ही कहा है कि मांगों का समर्थन शांतिपूर्वक तरीके से कराया जा सकता है।

सोमवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि बुलंदशहर में सोमवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 40 जिला अध्यक्ष भी शामिल होंगे। बैठक में दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन और एमएसपी गारंटी कानून आंदोलन को लेकर आगामी रणनीति पर चर्चा होगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story