×

Bulandshahr News: तहसील की मांग को लेकर भाकियू का धरना जारी, अनोखे अंदाज में किसान ने जताया रोष

Bulandshahr News: जनपद के कस्बा गुलावठी को तहसील का दर्जा दिलाए जाने की मांग को लेकर चौथे दिन भी भारतीय किसान यूनियन संपूर्ण भारत का धरना शहीद स्मारक पर जारी रहा।

Sandeep Tayal
Published on: 6 Feb 2024 11:44 AM GMT
bulandshahr News
X

गुलावठी में तहसील की मांग को लेकर भाकियू का धरना जारी (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जनपद के कस्बा गुलावठी को तहसील का दर्जा दिलाए जाने की मांग को लेकर चौथे दिन भी भारतीय किसान यूनियन संपूर्ण भारत का धरना शहीद स्मारक पर जारी रहा। चौथे दिन मांग के समर्थन में किसान यशपाल सिंह तेवतिया ने धरना स्थल पर खड़े होकर अनशन किया।

तहसील बनने से गुलावठी को लगेंगे विकास के पंखः इकरामुद्दीन

गुलावठी के शहीद स्मारक पर भारतीय किसान यूनियन संपूर्ण भारत के प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया के नेतृत्व में शांतिपूर्ण धरना जारी रहा। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व सभासद इकरामुद्दीन झोझा ने कहा कि सरकार क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कराने की बात करती है। मगर गुलावठी में तहसील बनने के बाद गुलावठी का चहुंमुखी विकास हो सकेगा लोगों की स्थान में स्तर पर ही समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

उन्होंने जिला प्रशासन से शासन को पत्र भेजकर गुलावठी को तहसील का दर्जा दिलवाने की अपील की है। पवन तेवतिया ने बताया कि तहसील की मांग को ज्वेलर्स संगठन के नगर अध्यक्ष अनुराग वर्मा ने समर्थन पत्र दिया है। धरने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया, मेंबर इकरामुद्दीन, आसिफ सैफी, हैप्पी वर्मा, अदाना, वसीम, गुड्डू पंडित, रिजवान, शौकीन, तेजपाल, विजय वर्मा, संजय वर्मा, नसीम कामिल,नाजिम मुकदम, विपिन, संजय तेवातिया, सुमित, सर्वेंद्र सिह राणा, अफसर मेवाती और बिजेंद्र मौजूद रहे।

गांवों में जन जागरूकता अभियान शुरू

भाकियू संपूर्ण भारत के प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया ने बताया कि गुलावठी को तहसील का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर ग्राम स्तर पर जन जागरूकता अभियान शुरू कर दिया गया है। गांव में जाकर तहसील के समर्थन के लिए ग्रामीणों को नुक्कड़ सभाएं कर जागरूक किया जा रहा है।

नेता-अफसर धरने से कर रहे किनारा

पिछले 3 दिन से शहीद स्मारक पर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने स्थल पर न तो कोई सत्तारूढ़ सरकार का जनप्रतिनिधि पहुंचा है और न ही प्रशासनिक अधिकारी। जिसको लेकर धरने पर बैठे प्रदर्शनकरियों में रोष व्याप्त है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story