×

Bulandshahr: मासूम छात्राओं से अश्लील हरकतें करने का आरोपी हैवान शिक्षक गिरफ्तार

Bulandshahr: जिले में एक शिक्षक की हैवानियत का मामला उस समय प्रकाश में आया जब 7 छात्राओं के अभिभावकों ने संयुक्त रूप से अरनिया थाने में शिक्षक पर गंदी वीडियो दिखाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी।

Sandeep Tayal
Published on: 26 March 2024 7:14 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने का आरोपी हैवान शिक्षक गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Bulandhshar News: जिले में एक शिक्षक की हैवानियत का मामला उस समय प्रकाश में आया जब 7 छात्राओं के अभिभावकों ने संयुक्त रूप से अरनिया थाने में शिक्षक पर छात्राओं के प्राइवेट पार्ट्स के साथ छेड़छाड़ और मोबाइल में गंदी वीडियो दिखाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी। एएसपी रोहित मिश्रा ने बताया कि शिकायत मिलने पर त्वरित पुलिस कार्रवाई की गई और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की गई।

शिक्षक पर बेड टच कर गंदी वीडियो दिखाने का आरोप

दरअसल जनपद के अरनिया थाना क्षेत्र के एक परिषदीय स्कूल की कुछ दलित, ओबीसी और सामान्य जाति की छात्राओं ने स्कूल जाना अचानक छोड़ दिया। बच्चियों के अभिभावकों ने जब बच्चियों से स्कूल न जाने का कारण पूछा तो वो कारण जानकर सकते में रह गए। बताया जाता है कि सभी पीड़ित छात्राओं के अभिभावकों ने एक दूसरे से इसका पता किया तो सभी पीड़ित बच्चियों न शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए। आरोप है कि शिक्षक छात्राओं को फेल करने की धमकी देकर लगातार बेड टच कर रहा है।

क्लास रूम में ही छात्राओं के प्राइवेट पार्ट्स के साथ छेड़छाड़ कर अश्लील हरकतें करता था, यही नहीं छात्राओं को गंदी वीडियो भी मोबाइल में दिखाता था। बताया जाता है कि अभिभावकों ने पहले तो आरोपी शिक्षक से पूछताछ की, लेकिन वह आरोपों को नकारने लगा, जिसके बाद मामले को लेकर पीड़ित छात्राओं के अभिभावकों ने संयुक्त रूप तहरीर देकर अरनिया थाने में आरोपी शिक्षक खिलाफ धारा 354, 354(क),पोक्सो अधिनियम की धारा 9,10 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया तत्काल रिपोर्ट दर्ज कराकर आरोपी शिक्षक प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पुलिस का चल रहा जागरूकता अभियान

बता दें कि छात्रों को यौन शोषण का शिकार होने से बचाने के लिए पुलिस विभाग द्वारा लगातार बेड टच जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और महिला पुलिस कर्मी द्वारा बच्चियों को स्कूलों में जाकर बेड टच की जानकारी दी जा रही है, जिससे वह बेड टच का शिकार होने पर तत्काल पुलिस या अभिभावकों को जानकारी दें शोषण का शिकार होने से बच सके और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story