×

Bulandshahar News: बुलंदशहर में भीषण हादसा, बस और टैंकर में हुई भयानक टक्कर, मची चीख पुकार

Bulandshahar News: बुलंदशहर में आज रात बड़ा हादसा हुआ है। बस और टैंकर के भिड़ने से कई लोग घायल हुए हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 15 Jun 2023 7:22 PM GMT (Updated on: 16 Jun 2023 2:23 AM GMT)

Bulandshahar News:

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर में NH 234 पर बिहार से पंजाब जा रही श्रमिको से भरी तेज रफ्तार बस और सड़क किनारे रोंग साइड खड़े टैंकर से टकरा गई, हादसे में 2 महिलाओ सहित 10 मजदूर घायल हो गए, घायलों को CHC गुलावठी में कराया गया भर्ती, 2 घायलों को हायर मैडिकल सेंटर किया गया रैफर। गुलावठी थाना क्षेत्र में हादसा हुआ है।

बस में सवार थे 101 मजदूर

बिहार से 101 मजदूरों को भरकर पंजाब जा रही ओवरलोडेड तेज रफ्तार बस देर रात को जनपद बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र में मिट्ठेपुर गांव के निकट खड़े एक दूध के टैंकर से जा टकराई, हादसा इतना भयंकर था टैंकर से टकराने के बाद बस रोंग साइड जाकर सड़क किनारे खाई में धंस गई। हादसे के बाद बस में चीख-पुकार मच गई। आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बस के शीशे तोड़ बस में सवार मजदूरों और उनके परिवार के सदस्यों को बस से निकाला। गंभीर रूप से घायल हुए मजदूरों को अस्पताल भेजा गया, जिनमें से 6 मजदूर गुलावठी के सीएससी पहुंचे, नाइट ड्यूटी पर मौजूद सरकारी अस्पताल के चिकित्सक और चिकित्सा स्टाफ ने घायल मजदूरों का उपचार कर छुट्टी दे दी, जबकि दो घायलों को हादसे के बाद बुलंदशहर भेजा गया , दुग्ध से भरे कैंटर के चालक और परिचालक भी चोटिल हुए हैं। हादसे को लेकर प्रत्यक्षदर्शी मजदूरों ने बताया कि बस का चालक तेज रफ्तार से बस चला रहा था मोबाइल फोन के ब्लूटूथ से बस के टेप को कनेक्ट करने में जुटा था, कि अचानक सड़क किनारे खड़े दुग्ध के टैंकर से बस टकराकर हादसे का शिकार हो गई। बस में सवार श्रमिकों ने बताया कि कुछ श्रमिक पंजाब की एक लोहा फैक्ट्री में काम करने तो कुछ श्रमिक पंजाब में धान लगाने के लिए जा रहे थे।

मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची एनएचएआई की रेस्क्यू टीम पहुंची और क्रेन की मदद से कैंटर को बीच सड़क से एक तरफ खड़ा किया पर हाईवे को सुचारू कराया।

गुलावठी में हुए बस हादसे के बाद परिवहन विभाग की भी सक्रियता की पोल खुल गई है, 55 यात्रियों की क्षमता वाली बस 101 यात्रियों को लेकर बिहार से यूपी होते हुए पंजाब जा रही थी, बड़ा सवाल यह है कि आखिर बिहार राज्य के बाद उत्तर प्रदेश के कई जनपदों को पार कर बुलंदशहर तक पहुंची ओवरलोडेड बस कैसे परिवहन विभाग के अधिकारियों को नजर नहीं आई ।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story