×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Bulandshahr News : सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 गिरफ्तार

Bulandshahr News : यूपी के बुलंदशहर में अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 12 शातिर तस्करों को नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Sandeep Tayal
Published on: 22 May 2024 4:31 PM GMT
Bulandshahr News : सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 गिरफ्तार
X

Bulandshahr News : यूपी के बुलंदशहर में अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 12 शातिर तस्करों को नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अवैध हथियारों के तस्करों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलहा, कारतूस, नकदी व मोबाइल फोन आदि बरामद किए गए हैं।

एसएसपी श्लोक कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कोतवाली नगर पुलिस द्वारा एक अभिसूचना के आधार पर कब्रिस्तान वाली मस्जिद के पास से अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले 6 आरोपियों को अवैध असलहा, कारतूस व नकदी सहित गिरफ्तार किया गया। बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उनसे अवैध असलहा खरीदने आए 6 अन्य आरोपियों को बदनौरा पुल के पास से अवैध असलहा, कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया। अभियक्तों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना कोतवाली नगर पर रिपोर्ट दर्ज की गई। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया यहां से उन्हें जेल भेज दिया।

सरगना पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनके द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि वे अवैध पिस्टल और तमंचे की दिल्ली एनसीआर सहित अलीगढ, हापुड, मेरठ में ऊँचे दामों पर बेचने का धंधा करते हैं, जिनका प्रयोग अपराधिक वारदातों में किया जाता है। एसएसपी ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि पंजाब में सिद्धू मुसेवाला हत्याकाण्ड में प्रयुक्त हुए असलहे की सप्लाई के तार भी इसी गैंग से जुड़े है।

गैंग के सरगना के उक्त सम्बन्ध में केन्द्रीय जाँच एजेन्सी द्वारा जाँच की जा रही है। आरोपी अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध असलहा की खरीद फरोख्त करते हैं। इनका गिरोह काफी समय से सक्रिय है। गैंग सरगना की गिरफ्तारी को टीम बनाकर प्रयास किया जा रहा है। फरार गैंग लीडर की शीघ्र गिरफ्तारी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 25-25 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित किया गया है।

आरोपियों के पास से ये सामान बरामद

गिरफ्तार हथियार तस्करों के नाम आदिल खान, साहिल अल्वी, आजम,दानिश, मोनिश, रजी, शोएब,सतेन्द्र, दीपांशु चौधरी, हिमांशू, नदीम, अजीम हैं। सभी आरोपी जनपद बुलंदशहर के आसपास के गांव के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से 7 पिस्टल 32 बोर, 10 कारतूस, 5 तमंचा 315 बोर, 5 कारतूस, 11,500 रुपए नकद तथा 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story