×

Bulandshahr News: HCP का अवैध वसूली करते वीडियो हुआ वायरल

Bulandshahr News: भ्रष्टाचार को लेकर बुलंदशहर के एसएसपी कितने संजीदा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मामला संज्ञान में आते ही संबंधित के खिलाफ त्वरित कार्रवाई कर की गयी।

Sandeep Tayal
Published on: 16 Feb 2024 9:41 AM GMT
Bulandshahr News
X

 illegal recovery video went viral source: Newstrack 

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पशुओं से लदे वाहन से फैंटम सवार पुलिसकर्मी द्वारा अवैध वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने वीडियो में दिख रहे हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है।

यह था पूरा मामला

भ्रष्टाचार को लेकर बुलंदशहर के एसएसपी कितने संजीदा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मामला संज्ञान में आते ही संबंधित के खिलाफ त्वरित कार्रवाई कर की गयी। एसएसपी बुलंदशहर में सरकार के भ्रष्टाचार वाले मामले में जीरो टॉलरेंस पुलिस के तहत सख्ती से काम कर रहे है। बुलंदशहर के नरौरा थाना क्षेत्र में एक फैंटम सवार वर्दीधारी द्वारा पशुओं से लदे वाहन के परिचालक से अवैध वसूली करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि वाहनों में पशु क्रूरता अधिनियम का उल्लंघन कर पशुओं को लाया व ले जाया जाता है। जिसके कारण एक पुलिसवाले द्वारा वाहन चालकों से इस तरह की अवैध वसूली की गई। अवैध वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल वीडियो में दिख रहे हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया। बताया जाता है कि हेड कांस्टेबल फरवरी में ही रिटायर होने वाला था और रिटायरमेंट से पूर्व ही अवैध वसूली का वीडियो वायरल हो गया।

क्या होता है लाइन हाजिर

इस तबादले का मतलब है कि पुलिसकर्मी को उस थाने से हटा दिया जाता है, जहां वह ड्यूटी कर रहा था, और उसकी ड्यूटी सीधे पुलिस मुख्यालय यानी पुलिस लाइन में लगा दी जाती है। इस दौरान न तो पुलिसकर्मी से कोई बड़ा काम कराया जाता है और न ही उसे किसी केस में शामिल किया जाता है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story