×

Bulandshahr News: पुलिस ने पकड़ी अवैध तमंचा फैक्ट्री, चुनाव के लिए तैयार हो रहे थे तमंचे

Bulandshahr News: पुलिस ने दो दर्जन से अधिक बने, अधबने तमंचे, कारतूस और तमंचे बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण आदि बरामद किए हैं। इन्हें चुनाव में उपयोग के लिए बनाया जा रहा था।

Sandeep Tayal
Published on: 31 March 2024 11:04 AM GMT
गिरफ्तार आरोपी।
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की गुलावठी कोतवाली पुलिस ने एक आम के बाग में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गुलावठी थाने का हिस्ट्रीशीटर मुंशी अवैध तमंचा फैक्ट्री चला रहा था और ऑन डिमांड तमंचे लोकसभा चुनाव में सप्लाई करने के लिए तैयार कर रहा था। गुलावठी पुलिस ने दो दर्जन से अधिक बने, अधबने तमंचे, कारतूस और तमंचे बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण आदि बरामद किए हैं।

20 साल से मुंशी कर रहा क्राइम

मौके से मुंशी पुत्र मटरु निवासी ग्राम चिड़ावक थाना गुलावठी जनपद बुलन्दशहर को गिरफ्तार किया है। साथ ही दो दर्जन बने और अधबने तमंचे, कारतूस, तमंचे बनाने के उपकरण, 4800 रुपए आदि बरामद किए हैं। गिरफ्तार बदमाश मुंशी गुलावठी थाने का टॉप 10 हिस्ट्रीशीटर है और 28 मुकदमे आरोपी के खिलाफ दर्ज हैं। पिछले 20 साल से मुंशी क्राइम करता आ रहा है।


पुलिस ने दी मामले की जानकारी

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि जनपद में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक समर बहादुर सिंह ने उपनिरीक्षक नीरज कुमार त्यागी, श्रीओम गौतम, आरक्षी अर्जुन सिंह, विजय तोमर, अमित कुमार, अमन चौहान, नवीन कुमार की पुलिस टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर अकबरपुर झोझा रोड पर स्थित एक आम के बाग पर छापा मारकर अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है। एसएसपी ने आरोपी से पूछताछ के बाद बताया कि लोकसभा चुनाव में ऑन डिमांड सप्लाई करने के लिए तमंचे तैयार कर रहा था, जो आगामी लोकसभा चुनावों को प्रभावित करते। इससे पहले ही पुलिस ने प्रभावी कार्यवाही कर अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story