Bulandshahr News: योगी राज में गौ हत्या की, तो खैर नहीं, दी गई सख्त हिदायत

Bulandshahr News: बुलंदशहर पुलिस ने जनपद के गौ हत्यारोपियों और गौ तस्करी के आरोपियों को दो टूक कहा कि आप पुलिस की नजर में है आगे ऐसे अपराध किए तो बक्शे नही जाओगे, जिंदगी भर याद रखोगे, खुर्जा देहात थाने में हाथ जोड़कर खड़े गौ कशी के अभियुक्तों को सख्त हिदायत देती पुलिस का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

Sandeep Tayal
Published on: 21 Nov 2023 4:39 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack) 

Bulandshahr News: यूपी के योगी राज में गौ वध को लेकर पुलिस कितनी संजीदा है इसकी तस्वीरें उस समय देखने को मिली जब बुलंदशहर के थानों में सत्यापन के लिए एकत्र किए गए जनपद के गौ हत्यारोपी और गौ तस्करी के आरोपी हाथ जोड़कर सहमे से खड़े नजर आए। बुलंदशहर पुलिस ने जनपद के गौ हत्यारोपियों और गौ तस्करी के आरोपियों को दो टूक कहा कि आप पुलिस की नजर में है आगे ऐसे अपराध किए तो बक्शे नही जाओगे, जिंदगी भर याद रखोगे, खुर्जा देहात थाने में हाथ जोड़कर खड़े गौ कशी के अभियुक्तों को सख्त हिदायत देती पुलिस का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

गौकशी के अभियुक्तों का थानों पर हुआ भौतिक सत्यापन

सीएम योगी का गौ प्रेम किसी से छुपा नहीं है। बकायदा यूपी में गौ वंशो की सुरक्षा और आवारा गौवंशो के पालन पोषण को लेकर सीएम योगी ने गौ आश्रय स्थलो का निर्माण कराकर बजट जारी किया गया था, सरकार बदलने के साथ ही गौकशी पर काफी हद तक पुलिस ने अंकुश लगाने में सफलता हासिल की। यूपी के बुलन्दहर में आज एसएसपी श्लोक कुमार के निर्देश पर जनपद में गौकशी जैसे अपराधों में संलिप्त रहे अभियुक्तों के भौतिक सत्यापन का कार्य किया गया।

एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि गौकशी जैसे अपराधो में नामजद अथवा प्रकाश में आयें अपराधियों की सक्रियता पर पुलिस सतर्क दृष्टि बनाये हुए है। इसी क्रम में समस्त क्षेत्राधिकारियों के निकट पर्यवेक्षण में प्रत्येक थाने से अधिक से अधिक टीमें बनाकर गौकशी के अपराधों में संलिप्त रहे अभियुक्तों के मकानों पर दबिश देकर तथा उनको थाने पर बुलाकर भौतिक सत्यापन किया गया तथा सभी गोकशों को किसी प्रकार के अपराध न करने की सख्त हिदायत दी गई।

सभी को यह भी हिदायत दी गयी कि अगर किसी की गौकशीं जैसे संगीन अपराधों में संलिप्ता पायी जाती हैं तो उसके विरुद्ध गुण्डा, गैंगस्टर, हिस्ट्रशीट खोलने एवं गैंग पंजीकरण आदि की प्रभावी कार्यवाही की जायेगी। साथ ही अपराधियों के परिवार वालो एवं आसपास के लोगो को भी हिदायत दी गयी कि यदि कोई भी अपराधी अवांछनीय गतिविधि में संलिप्त होता हैं तो इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दें जिससे अपराधी के विरुद्ध तत्काल वैधानिक कार्यवाही करते हुए अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story