×

UP: दबंगों से परेशान दो परिवार पलायन को मजबूर, दीवार पर लिखा- 'ये घर बिकाऊ है'

Bulandshahr News: पीड़ित परिवार का दावा है कि मामले को लेकर कई बार स्याना पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन, पुलिस से जब भी शिकायत करते हैं दबंग धमकाने आ जाते हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 13 Dec 2023 1:28 PM GMT
Bulandshahr News
X

दबंगों से परेशान दो परिवार पलायन को मजबूर (Social  Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में पुलिस भले ही अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही हो, लेकिन कोतवाली स्याना के गांव घनसूरपुर में एक परिवार ने खाकी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिवार का कहना है शिकायत के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कि, जिससे वो पलायन करने को मजबूर हैं। पीड़ित सुनील कुमार और विनोद कुमार ने अपने घर पर मकान बिकाऊ है का बोर्ड भी लगा दिया है। उनकी परेशानी की वजह दबंगों द्वारा परेशान किया जाना है।

दबंगों पर JCB से मकान ढहाने का आरोप

मामला जिले की स्याना कोतवाली क्षेत्र के घनसूरपुर गांव का है। यहां रहने वाले सुनील और विनोद के परिवार ने दबंगों से परेशान होकर पलायन करने की ठान ली है। उनका कहना है मज़बूरी में ऐसा कदम उठा रहे हैं। परिवार ने घर के बाहर 'दबंगों के परेशान करने पर पलायन को मजबूर दो परिवार, यह मकान बिकाऊ है', लिखवाया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि लगभग 20 दिन पूर्व दबंगों ने जबरन जेसीबी चलवाकर मकान को गिरा दिया था।

पीड़ित ने कहा- दबंग धमकाते रहते हैं, जीना दूभर

मामले की शिकायत स्याना कोतवाली पुलिस से की। पुलिस ने राजेंद्र, अनिल और सुनील को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर सक्षम कोर्ट में पेश किया। आरोप है कि, 'जमानत मिलने के बाद जब वो लौटकर आए तो दबंगों ने घर में घुसकर जन से मारने की धमकी दी। पीड़ित परिवार का दावा है कि मामले को लेकर कई बार स्याना पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन, पुलिस से जब भी शिकायत करते हैं दबंग धमकाने आ जाते हैं। ऐसे में गांव में सुरक्षित और सम्मान के साथ रह पाना मुश्किल होता जा रहा है। सुनील कुमार और विनोद कुमार ने बताया कि. अब परिवार सहित गांव छोड़ने को मजबूर है'।

ये कहा सीओ ने

इस मामले में स्याना के सीओ भास्कर कुमार मिश्रा (Syana CO Bhaskar Kumar Mishra) का कहना है कि, 'पूर्व में स्याना पुलिस द्वारा मुक़दमा दर्ज कर कार्यवाही की गई थी। मामला संज्ञान में आया है। स्याना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को मौके पर जाकर जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story