×

Bulandshahr News: अनधिकृत कॉलोनी में बने मकानों पर होगी बुलडोजर कार्रवाई!

Bulandshahr News: भूमाफिया सुधीर गोयल द्वारा गुलावठी रोड पर अनधिकृत तरीके से विकसित की गई राधिका एनक्लेव पर बुलडोजर कार्रवाई होगी।

Sandeep Tayal
Published on: 20 Feb 2024 10:13 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में अनधिकृत कॉलोनी पर बुलडोजर कार्रवाई होगी (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में भूमाफिया सुधीर गोयल द्वारा गुलावठी रोड पर अनधिकृत तरीके से विकसित की गई राधिका एनक्लेव पर बुलडोजर कार्रवाई होगी। बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के सक्षम अधिकारी संतोष सिंह का कहना है कि पूर्व में जारी नोटिस अवधि 18 फरवरी को समाप्त हो गई। अब मजिस्ट्रेट की तैनाती कर शीघ्र और बुलडोजर कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि अनधिकृत कॉलोनियों पर प्राधिकरण को कार्रवाई जारी रहेगी।

ईडी ने पकड़ा था 100 करोड़ का लैंड स्कैम

बुलंदशहर में भूमाफिया सुधीर गोयल और उसके गैंग द्वारा जमीनों की खरीद फरोख्त में 100 करोड़ से अधिक का लैंड स्कैम होने का ईडी ने गत माह दावा किया था, सुधीर गोयल ने गुलावठी रोड पर प्राधिकरण से बिना अप्रूवल लिए अनाधिकृत तरीके से राधिका एनक्लेव नामक कॉलोनी विकसित की, सुधीर गोयल पिछले डेढ़ दशक में लगभग 1 दर्जन अवैध कॉलोनियां विकसित कर खाक पति से करोड़ पति बन गया।

पुलिस प्रशासन की कार्रवाई जारी

बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह ने सुधीर गोयल पर पूर्व में ही गैंगस्टर की कार्रवाई कर दी थी। पुलिस ने सुधीर गोयल उसकी पत्नी सहित 5 लोगो को जेल भेज दिया था, एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि सुधीर गोयल द्वारा जमीनों की खरीद फरोख्त में धोखाधड़ी के पीड़ित आ रहे है, सुधीर गोयल के जेल जाने के बाद आधा दर्जन से अधिक पीड़ित आ चुके है, सबकी जांच कराकर विधिक कार्रवाई कराई जा रही है।

नोटिस अवधि समाप्त, मजिस्ट्रेट की तैनाती के बाद कार्रवाई

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के सक्षम अधिकारी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि 24 जनवरी को राधिका एनक्लेव पर ध्वस्तीकरण नोटिस चस्पा किया गया था, जिसमें 18 फरवरी तक का समय दिया गया था कहा गया था कि राधिका एनक्लेव कॉलोनी में हुए निर्माण को संचालक स्वयं हटाने और चेतावनी दी गई थी कि इसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। 18 फरवरी तक का दिया समय समाप्त हो चुका है अब मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी और उसके बाद अग्रिम कार्रवाई होगी। संतोष कुमार ने बायर्स से अनधिकृत कॉलोनी में प्लॉट्स न खरीदने की अपील की है।

कालोनीवासियों को सता रहा बेघर होने का खतरा

भूमिया सुधीर गोयल द्वारा विकसित की गई अनधिकृत कॉलोनी राधिका एनक्लेव में 200 से अधिक परिवार निवास करते हैं। राधिका एनक्लेव में रहने वाले लोगों का कहना है कि उनके मकान पर बुलडोजर चल जाएगा तो वह बेघर हो जाएंगे। उसके बाद कहां जाएंगे?, लगातार प्राधिकरण से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही को न करने की कॉलोनीवासी अपील कर रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण कानूनी कार्रवाई करने का लगातार दावा कर रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story