Bulandshahr News: CMO ने चलाया ऑपरेशन क्लीन, 54 अपंजीकृत क्लिनिक्स, पैथोलॉजी लैब सील, 13 को नोटिस

Bulandshahr News: स्वास्थ्य विभाग की छापेमार कार्रवाई से झोलाछापों में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग के छापे के दौरान कई झोलाछाप डॉक्टर अपने अपने क्लिनिक, नर्सिंग होम और पैथोलॉजी लेब बंद कर फरार हो गए।

Sandeep Tayal
Published on: 12 Sep 2024 10:43 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2024 10:59 AM GMT)
CMO launched Operation Clean, 54 unregistered clinics, pathology lab sealed, notice to 13
X

CMO ने चलाया ऑपरेशन क्लीन, 54 अपंजीकृत क्लिनिक्स, पैथोलॉजी लैब सील, 13 को नोटिस: Photo- Newstrack

Bulandahahr News: उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में डीएम सीपी सिंह के निर्देश के बाद सीएमओ विनय कुमार सिंह ने ऑपरेशन क्लीन शुरू कर दिया है। जिसके तहत जनपद में अवैध और झोलाछाप डॉक्टर्स, फर्जी और अपंजीकृत पैथोलॉजी लैब, अल्ट्रा साउंड सेंटर्स आदि पर छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है। सीएमओ विनय कुमार सिंह ने बताया कि अलग अलग स्वास्थ्य विभाग को टीमों ने 54 अपंजीकृत क्लिनिक, लैब पर हॉस्पिटल को सील कर दिया गाय है, 13 को नोटिस जारी किया गया है जब कि 9 पंजीकृतों का निरीक्षण किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ऑपरेशन क्लीन से झोलाछाप डॉक्टर्स और पैथोलॉजी लैब संचालकों में हड़कंप मचा है।

जानिए DM क्यों आए एक्शन में

वर्षा ऋतु में लगातार रोगियों को संख्या बढ़ रही है, झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से रोगियों को मौत और हंगामे को खबरें भी लगातार आ रही है। इलाज के दौरान पूर्व में कई रोगियों की गलत इलाज के कारण मौत होने के मामले दर्ज भी हुए है। यही नहीं लैब संचालकों द्वारा भी ब्लड रिपोर्ट में फर्जीवाड़े की शिकायतें आ रही थी, बताया गया कि रिपोर्ट में प्लेटलेट्स की संख्या में बड़ा अंतर दर्शाकर रोगियों के स्वास्थ्य के साथ मुनाफे के लिए खिलवाड़ किया जा रहा था, रिपोर्ट में फेरबदल का खेल भी चलने की शिकायतें कम नहीं हो रही। जिसको लेकर डीएम सीपी सिंह एक्शन मोड़ में आए और फिर सीएमओ विनय कुमार सिंह को जनपद में ऑपरेशन क्लीन चलाकर झोलाछापों पर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए।

सीएमओ विनय कुमार सिंह: Photo- Newstrack

इन कस्बों में हुई छापेमार कार्रवाई

बुलंदशहर के सीएमओ डा.विनय कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में एसीएमओ के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमों का गठन किया गया है। अनूपशहर क्षेत्र में कुल 13, डिबाई में 15, सिकंदराबाद में 8, शिकारपुर में 7, बुलंदशहर मे 2 चिकित्सा इकाई क्लिनिक/नर्सिंग होम को सील किया गया है। जब कि खुर्जा क्षेत्र में 5 अपंजीकृत क्लिनिक, लैब, हॉस्पिटल को सील किया गया, 1 को नोटिस दिया गया, जबकि 2 पंजीकृत हॉस्पिटल तथा लैब का निरीक्षण किया गया । औरंगाबाद क्षेत्र में 4 अपंजीकृत क्लिनिक, लैब, हॉस्पिटल को सील किया गया, 1 को नोटिस दिया गया, जबकि 1 पंजीकृत हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया ।


झोलाछाप डॉक्टर्स मुक्त होगा बुलंदशहर: CMO

स्वास्थ्य विभाग की छापेमार कार्रवाई से झोलाछापों में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग के छापे के दौरान कई झोलाछाप डॉक्टर अपने अपने क्लिनिक, नर्सिंग होम और पैथोलॉजी लेब बंद कर फरार हो गए। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग का ऑपरेशन क्लीन जारी है जनपद के सभी कस्बों और देहात क्षेत्र में छापेमार कार्रवाई की जाएगी, जनपद को झोलाछाप डॉक्टर्स , पैथोलॉजी लैब मुक्त बनाया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story