Bulandshahr News: पुलिस मुठभेड़ में गोकश गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

Bulandshahr News: पुलिस ने कुख्यात गोकश बिलाल को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। आरोपी पर पहले कई मुकदमे दर्ज हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 9 July 2024 6:36 AM GMT (Updated on: 12 July 2024 6:13 AM GMT)
Bulandshahr News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की पुलिस लगातार बदमाशों पर भारी पड़ रही है, पिछले 5 दिन में 4 बदमाश पुलिस की गोली का निशाना बने हैं। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बीती रात गुलावठी में पुलिस और शातिर गोकश बिलाल की मुठभेड़ हो गई, जिसमें पैर में गोली लगने से बिलाल घायल हो गया। बीलाल पर डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। बिलाल गोकशी की पूर्व में हुई घटना में वांछित चल रहा था। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार 2015 से लेकर 2024 तक लगभग एक दर्जन गौकशी की वारदातों को बिलाल अंजाम दे चुका है।

गुलावठी में ऐसे हुई मुठभेड़

यूपी के योगीराज में लगातार गोकशी की वारदात को अंजाम दे रहा शातिर गोकश आखिर पुलिस की गोली के निशाने पर आ ही गया। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बीती रात को थाना गुलावठी प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने पुलिस टीम के साथ एक सूचना पर सिकन्द्राबाद-गुलावठी मार्ग पर संदिग्ध वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी। उसी समय हापुड़ हाईवे बाइपास की तरफ से एक बाइक पर संदिग्ध व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया जिसको रुकने का इशारा किया गया तो नहीं रुका तथा बाइक को पीछे कि तरफ मोड़कर भागने लगा।

आरोपी ने पुलिस पर चलाई गोली

पुलिस टीम द्वारा बदमाश का पीछा किया गया तो बदमाश अपनी बाइक को नत्थूगढ़ी मार्ग से कच्चे रास्ते की तरफ मोड़कर भागने लगा तभी कुछ दूरी पर उसकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर गयी जिस पर बदमाश द्वारा अपने आपको पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गई। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली पैर में लगने से बदमाश घायल हो गया, घायलावस्था में गिरफ्तार बदमाश की पहचान बिलाल पुत्र नूर इलाही निवासी मौ0 पीर खां कस्बा व थाना गुलावठी जनपद बुलन्दशहर के रूप में हुई है। जिसको सीएचसी गुलावठी में भर्ती कराया गया है। एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि बिलाल शातिर किस्म का गोकश अपराधी है। जिसके विरुद्ध 18 संगीन मामले दर्ज है। गोकशी की पूर्व में घटित वारदात में वांछित भी चल रहा था। पुलिस ने बिलाल के कब्जे से बाइक, तमंचा, कारतूस आदि बरामद किए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story