×

Bulandshahr: UP बोर्ड हाईस्कूल में धैर्य मलिक और इंटरमीडिएट में सुशील कुमार ने किया जिला टॉप

Bulandshahr:यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में जनपद में छात्रों ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में पांच छात्र और पांच छात्राओं ने जनपदीय टॉप 10 सूची में नाम दर्ज कराया है, जबकि इंटर में 7 छात्र और 3 छात्राओं ने जनपदीय टॉप 10 सूची में नाम दर्ज कराया है।

Sandeep Tayal
Published on: 20 April 2024 1:02 PM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में हाईस्कूल में धैर्य मलिक और इंटरमीडिएट में सुशील कुमार ने किया जिला टॉप (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी बोर्ड ने शनिवार दोपहर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में बुलंदशहर जनपद में छात्रों ने बाजी मारी है। हाई स्कूल में पांच छात्र और पांच छात्राओं ने जनपदीय टॉप 10 सूची में नाम दर्ज कराया है, जबकि इंटर में 7 छात्र और 3 छात्राओं ने जनपदीय टॉप 10 सूची में नाम दर्ज कराया है।

पिछली साल से इस बार हाईस्कूल का रिजल्ट प्रतिशत गिरा, इंटर का बढ़ा

बुलंदशहर के हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में विवेकानंद सरस्वती इंटर कालेज बुलंदशहर के छात्र धैर्य मलिक ने 600 में से 574 अंक पाकर जिला टाप किया है। वहीं इंटरमीडिएट में एसएन इंटर कालेज शिकारपुर के छात्र सुशील कुमार ने 96.40 प्रतिशत अंक पाकर जिले के टापर रहे हैं। पिछली बार के मुकाबले इस बार यूपी बोर्ड हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम करीब एक प्रतिशत कम और इंटरमीडिएट का पांच प्रतिशत बढ़ा है। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 फरवरी से नौ मार्च तक आयोजित हुई।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए अप्रैल के अंतिम या मई के पहले सप्ताह में यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी होने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन बोर्ड ने 20 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित करने की सूचना जारी कर चौंका दिया। यह सूचना जारी होते ही परीक्षार्थियों की धड़कन तेज हो गई। दोपहर दो बजे परीक्षा परिणाम जारी होते ही परीक्षार्थियों ने वेबसाइट पर इसे देखना शुरू कर दिया। इस बार जिले में हाईस्कूल का रिजल्ट 89.94 प्रतिशत और इंटरमीडिएट का 84.03 प्रतिशत रहा है। जबकि पिछले वर्ष हाईस्कूल का परिणाम 90.83 प्रतिशत और इंटरमीडिएट का 79.68 प्रतिशत रहा था।

हाईस्कूल यूपी बोर्ड के ये रहे बुलंदशहर के टॉप टेन टॉपर

विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र धैर्य मलिक 574/600 अंक अर्जित कर जिले में पहले स्थान पर रहे हैं। हरिद्वारी लाल कन्या इंटर कालेज की छात्रा तान्या ने 571/600 अंक पाकर द्वितीय स्थान और एसवीएम कन्या इंटर कालेज शिकारपुर की छात्रा गरिमा ने 570/600 अंक पाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। जब कि बम सरस्वती नगर सिकंदराबाद के छात्र अमन कुमार टीवीजीएस इंटर कॉलेज जाड़ोल की छात्रा दीपिका पाल और प्रयांशी, एसबी इंटर कॉलेज सुरजावली की छात्रा वंदना, सी देवी इंटर कॉलेज जरगवा के छात्र मोहित, लाल जयप्रकाश सरस्वती विद्या मंदिर गुलावठी के छात्र तेजस बंसल, आईआईसी कलकत्ती नरौरा की छात्रा वंशिका अग्रवाल, चमेली देवी इंटर कॉलेज मोहन की छात्रा पूजा शर्मा, बसंती देवी इंटर कॉलेज देवली की छात्रा खुशी और साक्षी तेवतिया, लीलावती कान्वेंट इंटर कॉलेज पलड़ा रायपुर के छात्र भव्य शर्मा, भजन पाल भाटी इंटर कॉलेज ककोड़ के छात्र तेज प्रताप सिंह ने जनपद की टॉप 10 सूची में नाम दर्ज कराया है।

इंटर में ये रहे टॉप टेन

इंटरमीडिएट में एसएन इंटर कालेज शिकारपुर के छात्र सुशील कुमार ने 482/500 अंक पाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। एसएसवीएम इंटर कालेज शिकारपुर के छात्र प्रांजल 478/500 अंक पाकर द्वितीय और गांधी इंटर कालेज छतारी के छात्र विशाल कुमार 476/500 अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहे हैं। इसके अलावा आईपीसी इंटर कॉलेज पहासू की छात्रा नम्रता वशिष्ठ और छवि शर्मा, डीडीएस सरस्वती विद्या मंदिर सिकंदराबाद के छात्र अंकुर कुमार, एसवीएम इंटर कॉलेज शिवाजी नगर के छात्र यश सोलंकी और निधि शर्मा, एसबीआई इंटर कॉलेज बीबी नगर के छात्र केशव, एसपीएस इंटर कॉलेज के छात्र वरदान कश्यप ने भी जनपदीय टॉप 10 सूची में अपना नाम दर्ज कराया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story