Heat Stroke: डीएम की अपील, आवश्यक होनें पर ही घर से निकलें बाहर

Bulandshahr News: प्रशासन ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए कृत्रिम बारिश शुरू करायी। सड़कों पर वाटर फॉगिंग लगातार कराई जा रही है। राहगीरों के लिए जगह-जगह ठंडे पेय जल की व्यवस्था कराई गई है।

Sandeep Tayal
Published on: 2 Jun 2024 10:46 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2024 1:43 PM GMT)
Bulandshahr News
X

जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह (Pic:Newstrack) 

Bulandshahr News: आसमान से बरसती तेज धूप और झुलसा देने वाली गर्मी का कहर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जमकर बरपा रही है। आम आदमी के साथ-साथ जानवर भी हीट स्ट्रोक का शिकार हो रहे है। अस्पतालों में हीट स्ट्रोक पीड़ित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, गर्मी से बचने को लोग जहां सिर और चेहरे पर कपड़ा डालकर खुद को बचाने की कोशीश कर रहे है। वहीं रामघाट थाने में तो हीट वेव का शिकार हो बंदर का बच्चा पेड़ से जमीन पर आ गिरा, जिसे कांस्टेबल विकास तोमर ने पानी डालकर और पानी पिलाकर अभय दान दिया।

गर्मी से राहत दिलाने के लिए प्रशासन ने करायी कृत्रिम बारिश

यही नहीं नरौरा में गंगा से बाहर आया मगरमच्छ भी जमीनी तपिश देख वापस गंगा में जाने की जद्दोजहद करता नजर आया। बताया जाता है कि 1978 में बुलंदशहर का तापमान 48.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था और 46 साल बाद एक बार फिर बुलंदशहर का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। हालांकि बुलंदशहर जिला प्रशासन ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए कृत्रिम बारिश शुरू करा दी है। सड़कों पर वाटर फॉगिंग लगातार कराई जा रही है। राहगीरों के लिए जगह-जगह ठंडे पेय जल की व्यवस्था कराई गई है। बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने लोगों से भीषण गर्मी में घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील करते हुए कहा कि अति आवश्यक परिस्थिति में ही घर से निकले और गर्मी से बचाव भी करें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story