Bulandshahr News: लोकसभा चुनाव से पहले मतदाता पुनरीक्षण अभियान का DM ने किया निरीक्षण, अनुपस्थित मिली तीन BLO

Bulandshahr News: जिले में सभी मतदान बूथों पर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का विशेष अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कार्यवाही का औचक निरीक्षण किया।

Sandeep Tayal
Published on: 26 Nov 2023 11:48 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में मतदाता पुनरीक्षण अभियान का डीएम ने किया निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में सभी मतदान बूथों पर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का विशेष अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने विशेष अभियान के अंतर्गत सभी बीएलओ के अपने-अपने बूथों ओर उपस्थित रहकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन करने की कार्यवाही का औचक निरीक्षण किया। डीएवी पीजी कॉलेज में बूथ संख्या 214, 215,216, 217, 218, 219, 220, 221 का निरीक्षण करते हुए बीएलओ से उनके द्वारा मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली।

डीएवी पर बूथ संख्या 203 से 213 तक का निरीक्षण करते हुए किये जा रहे कार्यो का सत्यापन किया। गौरी शंकर कन्या स्नातकोत्तर विद्यालय पर बनाये गए बूथ 223 से 228 तक के बूथों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय जिलाधिकारी द्वारा सभी बीएलओ के रजिस्टर चेक करते हुए प्राप्त हुए फॉर्म 6, 7 एवं 8 के बारे में जानकारी ली गई।

बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे मतदाता के नाम सूची में दर्ज कराये जाने के लिए प्राप्त हुए फॉर्म, मृतक मतदाता एवं बूथ से बाहर शिफ्ट हो गए मतदाताओं के बारे में फॉर्म भरकर की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली गई। सूची में नाम दर्ज करते समय जेंडर रेशियो का ध्यान रखा जाए। निर्देशित किया गया कि मतदाता सूची को शुद्ध रूप से तैयार किया जाये। बीएलओ एवं सुपरवाइजर को निर्देशित किया गया कि प्राप्त हुए फॉर्म को शीघ्रता से ऑनलाइन करायें। जिन बीएलओ को फॉर्म ऑनलाइन करने में समस्या आ रही है। वह जनसेवा केंद्र या फिर तहसील में बीआरसी पर जाकर अपने फॉर्म को ऑनलाइन करा दें। निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी वित/राजस्व विवेक कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी न्यायिक प्रियंका, सिटी मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश उपस्थित रहे।

इन अनुपस्थित बीएलओ पर होगी कार्यवाही

डीएम सीपी सिंह ने बताया कि बूथ नंबर 219 पर बीएलओ बिंदु धामा, डीएवी इंटर कालेज बुलंदशहर में 212 की बीएलओ रूपाली, 228 बूथ पर बीएलओ अनुपस्थित मिली। अनुपस्थित बीएलओ के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने के उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story