×

Bulandshahr: DM-SSP ने कराया समस्याओं का निदान, भाईचारे के साथ त्योहारों को मनाने की अपील

Bulandshahr: थाना समाधान दिवस के तहत दूसरे शनिवार को जिलाधिकारी सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने खुर्जा कोतवाली में फरियादियों की स्मास्याओं को सुना और उनका निस्तारण कराया।

Sandeep Tayal
Published on: 9 March 2024 10:02 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में डीएम-एसएसपी ने कराया समस्याओं का निदान (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: थाना समाधान दिवस के तहत दूसरे शनिवार को जिलाधिकारी सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने खुर्जा कोतवाली में फरियादियों की स्मास्याओं को सुना और उनका निस्तारण कराया। साथ ही आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक को भी संबोधित किया। डीएम सीपी सिंह ने जहां लोगों से भाईचारे के साथ पर्वों को मनाने की अपील की। तो वहीं एसएसपी श्लोक कुमार ने दो टूक कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करने वालो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, इसीलिए रंग में कोई भंग न डाले।

खुर्जा में हुई शांति समिति की मीटिंग

जनपद के सभी थानों पर थाना समाधान दिवस का अयोजन कर फरियादियो की समस्याओं को सुनकर निस्तारण किया गया। इसी क्रम में थाना खुर्जा नगर में अयोजित थाना दिवस में जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने फरियादियो की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा आगामी होली पर्व, रमजान एवं अन्य त्यौहार को सौहार्द पूर्ण, आपसी भाईचारे से मनाए जाने के लिए थाना खुर्जा नगर परिसर में खुर्जा नगर के हिन्दू मुस्लिम समाज के संभ्रांत नागरिकों के साथ शांति समिति की बैठक की। बैठक में उपस्थित जनों द्वारा आश्वत किया गया कि खुर्जा नगर में आपसी भाईचारे के साथ दोनों समुदाय के लोग मिल जुलकर त्यौहार मनाते हैं। त्यौहार पर किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होती है। खुर्जा नगर में त्यौहार पर गंगा जमुनी तहजीब का उदाहरण दिया जाता है। बैठक में त्यौहार के दृष्टिगत नगर में कराई जाने वाली व्यवस्था के बारे में अवगत कराया गया।

जाम से मुक्ति को ई रिक्शा रूट प्लान करें लागू

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कहा कि सभी ई-रिक्शा चालकों के साथ बैठक कर ई-रिक्शा का रूट प्लान बनाया जाए और उसी के अनुसार ई-रिक्शा का संचालन हो। रिक्शा में चालक की जानकारी भी चस्पा कराई जाए।

सुरक्षा को सीसीटीवी कैमरे जरूरी

एसएसपी श्लोक कुमार ने कहा खुर्जा वासियों से सीसीटीवी कैमरे लगवाने की अपील करते हुए कहा कि सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर में दुकानों सहित आवश्यकता वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाए। आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदाता सूची तैयार की जा रही है। इसी के लिए आज 9 और 10 मार्च को सभी बूथों पर मतदाता सूची को पढ़कर सुनाया जाएगा। इसलिए सभी लोग अपने अपने बूथों पर जाकर मतदाता सूची में अपना नाम चेक कर लें। यदि किसी का नाम सूची में नहीं है तो फॉर्म भर दे जिससे उनका नाम भी मतदाता सूची में आ जाए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी खुर्जा कमलेश गोयल, क्षेत्राधिकार खुर्जा वरुण सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story