×

Bulandshahr News: ECHS प्रभारी को सीबीआई ने ₹80000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Bulandshahr News: जिले में सीबीआई ने ईसीएचएस क्लीनिक के चिकित्सा प्रभारी एवं सेवानिवृत्त कमांडर अशोक कुमार शर्मा को 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

Sandeep Tayal
Published on: 15 Feb 2024 9:54 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में ईसीएचएच प्रभारी रिश्वत लेते गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में सीबीआई ने ईसीएचएस क्लीनिक के चिकित्सा प्रभारी एवं सेवानिवृत्त कमांडर अशोक कुमार शर्मा को 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इसके बाद आरोपी डॉक्टर के नोएडा स्थित आवास पर भी टीम ने छापा मारकर जांच पड़ताल की है।

रोगियों का अप्रूवल देने के नाम पर कर रहे थे वसूली

सैनिको व पूर्व सैनिकों के उपचार के लिए जनपद बुलंदशहर में डीएम रोड पर ईसीएचएस क्लीनिक खोला गया है। नगर के चार बड़े अस्पताल ईसीएचएस के पैनल पर हैं। पैनल के अस्पतालों ने एक प्राइवेट फर्म को ईसीएचएस से बिल पास कराने के लिए माध्यम बनाया हुआ है। इस प्राइवेट फर्म के अधिकारी अखिलेश कुमार ने सीबीआई को शिकायत देकर बताया था कि ईसीएचएस क्लीनिक के प्रभारी अशोक कुमार शर्मा पैनल के अस्पतालों के संचालकों से मरीजों का अप्रूवल देने के नाम पर एक लाख रुपये महीना की मांग कर रहे हैं।

जाल बिछाकर किया रंगे हाथ गिरफ्तार

रिश्वतखोरी की डिमांड की शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरू की। शिकायत सही पाए जाने पर आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। बकायदा एक टीम का गठन किया गया, टीम बुधवार को बुलंदशहर के ईसीएसएच पहुंची। एक व्यक्ति को अस्पताल का प्रतिनिधि बनाकर ईसीएचएस प्रभारी अशोक कुमार शर्मा के पास भेजा गया। आरोप है कि अशोक शर्मा ने प्रतिनिधि से भी एक लाख रुपये प्रति माह की मांग की, लेकिन सौदा 80 हजार रुपये महीना में तय हुआ। 500 के नोटो की गड्डी पकड़ते ही सीबीआई की टीम ने अशोक कुमार शर्मा को रंगेहाथ पकड़ गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ लेकर चली गई। इसके बाद आरोपी के गौतमबुद्धनगर स्थित आवासों पर भी दबिश देकर जांच पड़ताल की गई।

जानिए क्या है ईसीएचएस

ईसीएचएस सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराती है। सभी जनपदों में ईसीएचएस के पैनल पर कुछ अस्पताल होते हैं। इन अस्पतालों में मरीजों के पहुंचने पर ईसीएचएस क्लीनिक प्रभारी से अप्रूवल लिया जाता है। आरोप है कि इसी अप्रूवल को देने के नाम पर ईसीएचएस प्रभारी अशोक कुमार शर्मा प्रति माह एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story