×

Bulandshahr News: बुलन्दशहर में 100 करोड़ का लैंड स्कैम, भू-माफिया के खिलाफ ED कार्रवाई जारी

Bulandshahr News: किसानों की जमीनों को धोखाधड़ी से कब्जे में ले अनधिकृत तरीके से कॉलोनी को विकसित करने वाले माफिया गैंगस्टर सुधीर गोयल और गैंग्स के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 11 Jan 2024 2:59 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 4:58 AM GMT)
Bulandshahr News
X

भू माफिया सुधीर गोयल और उसका साथी नीरज जिंदल (Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 जनवरी 2024 को ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की और 100 करोड़ का लैंड स्कैम पकड। ईडी ने प्रेस नोट और ट्वीट कर कहा कि भूमाफिया सुधीर गोयल सहित उसके 11 करीबियों के ठिकानों पर 9 जनवरी को छापेमार कार्रवाई की गई। ईडी ने सुधीर गोयल के करीबियों के बैंक एकाउंट्स को फ्रीज़ करा दिया है। ईडी को छापेमार कार्रवाई में पार्टनरशिप डीड, जमीनों की खरीद-बिक्री, समझौते आदि से सम्बंधित दस्तावेज भी बरामद हुए है। सूत्र बताते है प्रकरण में ईडी अभी गैंग के अन्य सदस्यों पर भी शिकंजा कस सकती है।

बिना लैंड यूज चेंज कराए काट डाली दर्जनों कॉलोनी

बुलंदशहर और हापुड में किसानों की जमीनों को धोखाधड़ी से कब्जे में ले अनधिकृत तरीके से कॉलोनी को विकसित करने वाले माफिया गैंगस्टर सुधीर गोयल और गैंग्स के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने 9 जनवरी को सुधीर गोयल गैंग के सदस्य उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष नीरज जिंदल, सुधीर गोयल की बहन बेटी उसके दोस्त आलोक उर्फ जग्गा सहित 11 ठिकानों पर ईडी ने रेड की थी। बताया जाता है कि भू माफिया सुधीर गोयल ने कृषि भूमि पर अनधिकृत तरीके से लगभग एक दर्जन से अधिक कालोनियां विकसित की, जिनका न तो लैंड यूज ही चेंज कराया गया और न ही संबंधित अथॉरिटी से नक्शा पास कराया गया था। बिना लैंड उसे और नक्शा पास कराए वह माफिया ने करोड़ो रुपए के फ्लैट्स और प्लाट्स बेच डाले। किसानों, फौजियो, सिपाहियों, व्यापारियों और नौकरी पेशा लोगों के साथ जमीन की खरीद फरोख्त में धोखाधड़ी कर ठगी की गई।


ऐसे हुआ भूमाफिया गैंग्स का खुलासा

बता दे कि भूमिया सुधीर गोयल और गैंग्स का खुलासा उस समय हुआ जब हापुड़ जनपद के एक फौजी/किसान ने गैंग द्वारा जमीन खरीद में धोखाधड़ी करके करोड़ों रुपए की ठगी करने से त्रस्त हो जहर खाकर जान दे दी और उससे पहले अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और बुलंदशहर पुलिस अधिकारी द्वारा मामले को गंभीरता से ले शासन से प्रकरण की ईडी से जांच करने की अनुशंसा की गई।


सुधीर गोयल & गैंग्स पर दर्ज है 1 दर्जन से अधिक मामले

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया सुधीर गोयल उसकी पत्नी और गैंग के लोगों के खिलाफ लगभग 14 मुकदमें जमीन की खरीद फरोख्त कर लोगों से ठगी करने के दर्ज हैं। सुधीर गोयल, उसकी पत्नी, उसका बेटा, दोस्त सहित पांच लोग गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध होने के बाद जिला कारागार में बंद है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story