×

ED Raid In Bulandshahr: 12 घंटे तक चली भू माफिया सुधीर गोयल के करीबियों के ठिकानों पर ED रेड, बहन-बेटी से घंटों पूछताछ

ED Raid In Bulandshahr: सूत्र बताते हैं कि गैंगस्टर भू माफिया सुधीर गोयल के काले धन को सफ़ेद बनाने में कई व्यापारी और सफेदपोश भी ईडी के निशाने पर आ सकते हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 9 Jan 2024 4:52 PM GMT (Updated on: 9 Jan 2024 5:34 PM GMT)
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News

Bulandshahr News: भू-माफिया सुधीर गोयल और उसके गैंग में शामिल लोगों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार (09 जनवरी) को ईडी की 6 टीमों ने एक साथ 6 करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों की मानें तो ईडी को भी माफिया सुधीर गोयल (Mafia Sudhir Goyal) और उसके गैंग के लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की पड़ताल को लेकर छापेमारी की गई।

बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने गैंगस्टर भूमाफिया सुधीर गोयल की बहन और बेटी आदि से कई घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो ईडी की बुधवार को भी छापेमारी की कार्रवाई गैंग में शामिल अन्य लोगों पर हो सकती है।

माफिया गैंग्स पर प्रशासन सख्त

बुलंदशहर और हापुड़ जिलों में किसानों की जमीनों की खरीद अवैध तरीके से की गई। कॉलोनियां काटकर किसानों और भू स्वामियों से धोखाधड़ी कर करोड़ों की चपत लगाने का आरोपी भूमाफिया गैंगस्टर सुधीर गोयल अपनी पत्नी, बेटे और एक दोस्त के साथ इन दिनों बुलंदशहर जेल में बंद है। एसएसपी ने बताया कि, सुधीर गोयल के खिलाफ बुलंदशहर और हापुड़ जिले में एक दर्जन से अधिक भू स्वामियों ने ठगी का आरोप लगा अलग अलग थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई है। फरारी के दौरान सुधीर गोयल पर 25 हजार रुपये का एसएसपी श्लोक कुमार (SSP Shlok Kumar) ने इनाम भी घोषित किया था। बताया जाता है कि, आईपीएस अफसर अनुकृति शर्मा ने सरकार को मामले की रिपोर्ट भेज ईडी की कार्रवाई की अनुशंसा की थी। बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह (Bulandshahr DM CP Singh) ने भी भू माफिया सुधीर गोयल सहित 5 लोगों को गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) में निरुद्ध करने की कड़ी कार्रवाई की है।

12 घंटे की छापेमारी से करीबियों में हड़कंप

मंगलवार की सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक भूमाफिया सुधीर गोयल के जीजा और गन व्यापारी टीटू गुप्ता के घर पर टीम ने छापेमारी की। गन व्यापारी की पत्नी से घंटों पूछताछ की। व्यापारी नेता नीरज जिंदल, भू माफिया जग्गा, सुधीर गोयल के राधिका एनक्लेव ऑफिस सहित कुल 6 करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। सूत्र बताते हैं कि ईडी की टीम को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिनकी फोटो कॉपी भी इस की टीम ने कब्जे में ले लिया है। मंगलवार को ही छापेमारी की कार्रवाई के दौरान सुधीर गोयल के अन्य करीबियों में भी खलबली मची रही।

मनी लॉन्ड्रिंग की आंच में झुलस सकते हैं कई सफेदपोश-व्यापारी

गैंगस्टर भू माफिया सुधीर गोयल पर जिले में अवैध तरीके से लगभग 1 दर्जन कॉलोनी काटकर प्लॉट बेचने के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप हैं। सुधीर गोयल, उसकी पत्नी, बेटा और मित्र जग्गा जेल में बंद है। आरोपी सुधीर गोयल के खिलाफ कुल 14 केस दर्ज हैं। कोतवाली देहात पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगाया है। सूत्रों की मानें तो माफिया सुधीर गोयल और उसके करीबियों पर करोड़ो रुपए की ब्लैकमनी को व्हाइट करने/मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत भी मिलने की चर्चा है।

कॉलोनियों के नाम धार्मिक रखता था

सुधीर गोयल किसानों, पुलिसकर्मियों और फौजियों की जमीन खरीद फरोख्त कराने के नाम पर अपना निशाना बनाता था। बुलंदशहर पुलिस द्वारा सुधीर गोयल पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। भू माफिया सुधीर गोयल ने अवैध तरीके से काटी कॉलोनियों के नाम भी शिव, शिवांग, नीलकंठ, राधिका एनक्लेव जैसे धार्मिक नाम रखता था। सूत्र बताते है कि काले धन को व्हाइट मनी बनाने में कई व्यापारी और सफेदपोश भी ईडी के निशाने पर आ सकते हैं।

ऐसा है माफिया का रसूख

बताया जाता है कि सुधीर गोयल गले में मोटी पीली धातु की चेन, हाथों में बड़ी-बड़ी अंगूठियां, सुरक्षा के लिए 7-8 बाउंसर रखता था। यही नहीं अपना रुतबा दिखने के लिए सत्ताधारी दलों के नेताओं, विधायकों और कुछ अफसरों को भी अपने यहां अक्सर बुलाया करता था। बताया जाता है कि संरक्षण दाताओं को सेवाएं भी प्रदान करता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story