Bulandshahr News: भू-माफिया सुधीर गोयल के करीबियों के ठिकानों पर ईडी का छापा, दो हिरासत में

Bulandshahr News: जिले में भू-माफिया सुधीर गोयल की कॉलोनी राधिका एनक्लेव समेत 6 स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीमों ने एक साथ छापा मारा है।

Sandeep Tayal
Published on: 9 Jan 2024 8:18 AM GMT
X

बुलंदशहर में भू-माफिया सुधीर गोयल के करीबियों के ठिकानों पर ईडी का छापा (न्यूजट्रैक)

Bulandhshar News: जिले में भू-माफिया सुधीर गोयल की कॉलोनी राधिका एनक्लेव समेत 6 स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीमों ने एक साथ छापा मारा है। नगर स्थित सुधीर के जीजा, एक व्यापारी नेता सहित 6 लोगों के ठिकानों पर पिछले 4 घंटे से ईडी की कार्रवाई चल रही है। ईडी की कार्यवाही अगौता में सुधीर के साथी के घर पर सुबह आठ बजे से चल रही है। बुलंदशहर में 12 गाड़ियों में ईडी की अलग अलग टीमें पहुंची है। ईडी की टीम ने बंदूक व्यापारी के यहां से 2 लोगो को हिरासत में लिया है। खबर है कि 2 महिलाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। ईडी ने सुरक्षा के लिए आरएएफ के जवान भी साथ लिए।

जिले में अवैध तरीके से 14 कॉलोनी काटकर प्लॉट बेचने के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में सुधीर गोयल उसकी पत्नी आदि जेल में बंद है। आरोपी सुधीर गोयल के खिलाफ कुल 14 केस दर्ज हैं। कोतवाली देहात पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगाया है। फिलहाल, आरोपी सुधीर गोयल, उसकी पत्नी समेत कुल पांच गैंगस्टर जेल में बंद हैं। जिले के कई अन्य व्यापारी और नेता भी जांच के दायरे में हैं। आरोपी सुधीर गोयल के साथ जेल में बंद अगौता निवासी आरोपी के घर पर भी टीम जांच कर रही है।

ईडी के अधिकारी कर्मचारियों ने कोतवाली नगर स्थित एक गन हाउस संचालक के घर पर भी छापा मारा। सुधीर गोयल के करोड़ो रूपये के कारोबार में मनी लॉन्ड्रिंग सामने आई है। सुधीर गोयल उसकी पत्नी व उसका बेटा भी जेल में बंद है। सभी पर लोगों से पैसे लेकर उन्हें जमीन व मकान न देने का आरोप है। सुधीर गोयल आम जनता, किसानों व पुलिसकर्मियों और फौजियों को सस्ता प्लाट व मकान देने के नाम पर अपना निशाना बनाता था।

बुलंदशहर पुलिस द्वारा सुधीर गोयल पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। बुलंदशहर पुलिस ने पिछले माह सुधीर गोयल, उसकी पत्नी समेत पांच लोगों को पीलीभीत से गिरफ्तार किया था। ये सभी शहर के आसपास 11 अवैध कालोनियों को बनाकर बेच चुके हैं। सुधीर गोयल कालोनियों के शिव, शिवांग, नीलकंठ, राधिका एनक्लेव जैसे धार्मिक नाम रखता था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story