×

Bulandshahr News: भूमाफियाओं पर ED का शिकंजा, सुधीर गोयल & गैंग्स की 27.49 करोड़ की संपत्ति जब्त

Bulandshahr News: सुधीर गोयल और उसके करीबियों पर ईडी द्वारा शिकंजा कसने की कार्रवाई जारी है। सुधीर गोयल के करीबियों की संपत्तियों, बैंक बैलेंस आदि की भी पड़ताल की जा रही है।

Sandeep Tayal
Published on: 2 Feb 2024 7:45 AM GMT
Bulandshahr News
X
भूमाफिया सुधीर गोयल (सोशल मीडिया)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के भू माफिया गैंगस्टर सुधीर गोयल एंड गैंग्स की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है। जमीनों की खरीद फरोख्त में 100 करोड़ का लैंड स्कैम पकड़ने के बाद अब ईडी ने सुधीर गोयल, उसकी पत्नी और पार्टनर्स की प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अटैच की है। बकायदा भू माफिया की संपत्ति PMLA 2002 के तहत अटैच करने की जानकारी ईडी ने ट्वीट कर सार्वजनिक की है।

फर्श से अर्श और फिर अर्श से फर्श का ये सफर..

सब्जी आढ़ती का पुत्र सुधीर गोयल डेढ़ दशक पूर्व 2 जून की रोटी को लेकर परेशान रहता था। लेकिन, प्रॉपर्टी डीलिंग में लोगो से धोखाधड़ी करते करते फर्श से अर्श पर पहुंच गया। साधुवादियों को माने तो गलत काम का नतीजा एक दिन भुगतना पड़ता है। ऐसी ही कहावत सुधीर गोयल पर चरितार्थ हो रही है। गत माह ईडी ने सुधीर गोयल और उसके क्लोजर्स व पाटनर्स के यहां छापेमारी कर 100 करोड़ का लैंड स्कैम पकड़ा था। जमीनों की खरीद फरोख्त करने, किसानों की जमीन में अवैध तरीके से बिना अनुमति के प्लॉटिंग कर कॉलोनी विकसित करने, एक ही प्लाट एक से अधिक लोगों को बेचने आदि के आरोपों में इन दिनों प्रॉपर्टी डीलर से भू माफिया और गैंगस्टर सुधीर गोयल, उसकी पत्नी राखी गोयल, पार्टनर जय प्रकाश, अशोक कुमार आदि जेल में बंद है। ईडी की कार्रवाई से एक बार फिर सुधीर गोयल अर्श से फर्श पर आ गया। सूत्र बताते है कि सुधीर गोयल और उसके करीबियों पर ईडी द्वारा शिकंजा कसने की कार्रवाई अभी जारी है, सुधीर गोयल के करीबियों की संपत्तियों, बैंक बैलेंस आदि की भी पड़ताल की जा रही है। सूत्र बताते हैं ईडी सुधीर गोयल के करीबियों की घोषित आय से अधिक संप्पतियों को लेकर भी कार्रवाई कर सकती है।

जानिए ईडी ने ट्वीट कर क्या कहा

ईडी ने 1 फरवरी 2024 को ट्वीट कर कहा कि सुधीर गोयल, उसकी पत्नी राखी गोयल, मे. सिद्धि विनायक एसोसिएट्स के पार्टनर जय प्रकाश और अशोक कुमार की 27.49 करोड़ रुपए की 58 अचल संपत्तियों को पीएमएलए एक्ट 2002 के तहत वाद से अटैच किया है। बता दें कि भू माफिया गैंगस्टर सुधीर गोयल आदि पर अलग अलग थानों में 2 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हो चुके है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story