TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bulandshahr News: गुलावठी में 16 घंटे से बिजली ठप्प, बिजली-पानी संकट गहराया

Bulandshahr News: कई दिनों से बिजली ट्रिपिंग की समस्या से जूझ रही गुलावटी को मंगलवार को बिजली संकट का सामना करना पड़ा।

Sandeep Tayal
Published on: 26 Jun 2024 6:02 AM GMT
Bulandshahr News
X

बिजली व्यवस्था ठीक करने में लगे लोग। (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी का बुलंदशहर जनपद का कस्बा गुलावठी में भीषण गर्मी में पिछले 16 घंटे से विद्युतापूर्ति ठप्प होने से जनता त्राहिमाम कर रही है। विद्युताभाव के चलते जहां नगर में पानी का संकट गहराने लगा है, वहीं घरों का इन्वर्टर भी डिस्चार्ज हो गए हैं। लोगो को मोबाइल फोन चार्जिंग की भी समस्या उत्पन्न होने लगी है।

बिजली न आने से त्राहिमाम कर रही जनता

पिछले कई दिनों से बिजली ट्रिपिंग की समस्या से जूझ रही गुलावटी को मंगलवार को बिजली संकट का सामना करना पड़ा। आधी गुलावठी और मेन बाजार में स्थित बिजली घर फीडर से जुड़े विधुत उपभोक्ताओं को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। लोग सार्वजनिक नलों से पानी भरकर घरों को ले जाने के लिए मजबूर है। गुलावठी के नगर पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया ने बताया कि बिजली की समस्या से लोग जूझ रहे है गर्मी में बिजली पानी संकट उत्पन्न होने लगा है। बुजुर्गों और बच्चों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

बिजली जाने से हुआ पानी का संकट

डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा.योगेंद्र तेवतिया ने बताया कि हीट स्ट्रोक का शिकार रोगियों का लिए बिजली पानी संकट का सामना करना बड़ा ही मुश्किल है। गर्मियों में रोगियों का लिए बिजली तो दवा का काम करती है और विद्युतापूर्ति ठप्प होने से रोगियों का रोग बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। भाकियू नेता शमीम हुसैन ने बताया कि हुसैनपुर गांव में भी कल से बिजली नहीं होने से लोगो का गर्मी में जीना दूभर हो रहा है। भाजपा नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र तेवतिया ने बताया कि विधुत विभाग के अधिकारियों से बिजली आपूर्ति शीघ्र सुचारू कराने को कहा है।

दो बजे के बाद आ सकेगी बिजली

भाजपा विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने बताया कि एक्सईएन को विद्युतापूर्ति ठप्प होने की समस्या से अवगत कराया गया है। उन्होंने शीघ्र विद्युतापूर्ति सूचारू कराने का आश्वासन दिया है। गुलावठी के एसडीओ राधा कृष्ण ने बताया कि गुलावठी में बिजली घर के बिजली घर में अंडरग्राउंड केबल मे भष्ट होने की समस्या उत्पन्न हुई जिसके चलते विद्युतापूर्ति रात्रि 8 बजे से बाधित हुई है, रात से मैं और जेई रविंद्र राणा बिजली कर्मियों की टीम के साथ फाल्ट को ठीक करने में जुटे हैं । दोपहर 2 बजे तक बिजली फाल्ट ठीक होने की संभावना है, जिसके बाद विद्युतापूर्ति सुचारू की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story