×

Bulandshahr News: पुलिस और बैंक लुटेरों में हुई मुठभेड़, 2 के पैर में लगी गोली, हुए लंगड़े

Bulandshahr News: पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 4.50 लाख रुपये की नकदी, एक पिस्टल, एक तमंचा और कारतूस आदि भी बरामद किए हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 11 Oct 2023 4:57 AM GMT
X

Encounter between police and bank robbers   (photo: social media )

यूपी के बुलन्दशहर में 9 अक्टूबर को इंडियन ओवरसीज बैंक का कैश लूटने वाले लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली पैर में लगने से दो लुटेरे अहमद और आबिद घायल हो गए। जबकि लुटेरों का तीसरा साथी अंकित फरार हो गया। गिरफ्तार बैंक लुटेरों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 4.50 लाख रुपये की नकदी, एक पिस्टल, एक तमंचा और कारतूस आदि भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लुटेरों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

48 घंटे में बैंक रॉबरी का खुलासा

9 अक्टूबर को दिन दहाड़े नकाबपोश तीन शस्त्र धारी लुटेरों ने हथियारों के बल पर इंडियन ओवरसीज़ बैंक बुलंदशहर के स्टाफ और मौजूद ग्रहाकों को बंधक बनाकर 7 लाख 84 हज़ार की नकदी लूटकर फ़रार हो गए थे। वारदात के बाद एसएसपी और मेरठ जोन के एडीजी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया था। पुलिस वारदात के बाद लुटेरों की तलाश में जुटी हुई थी। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 48 घंटे में पुलिस ने बैंक लुटेरे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस सूत्रों की माने तो बीटीएस और सीसीटीवी के जरिए पुलिस लुटेरे तक पहुंच चुकी थी और लुटेरों को लगातार ट्रेस भी कर रही थी।

पुलिस टारगेट पर थे बैंक लुटेरे

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बुलंदशहर कोतवाली देहात प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह राठौर को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि बैंक लुटेरे बैंक से लूटी गई रकम को लेकर कहीं जा रहे हैं, इसके बाद बुलंदशहर पुलिस अलर्ट हुई और इलाके की घेराबंदी कर लुटेरों को घेर लिया, लुटेरों ने पुलिस को देख फायरिंग शुरू कर दी,पुलिस ने भी आत्म रक्षार्थ जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पुलिस की गोली पैर में लगने से दो लुटेरे घायल हो गए, जबकि एक लुटेरा फरार हो गया। घायल लुटेरों की पहचान अहमद और आबिद के रूप में हुई है जबकि पूछताछ के बाद घायल लुटेरों ने बताया कि उनका तीसरा साथी अंकित फरार हो गया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 4 लाख 50 हजार रुपए की नगदी, अवैध असहले, बाइक आदि बरामद की हैं। बैंक से लूटी गई रकम का कुछ भाग लुटेरों ने अपने खाते में जमा कर दिया था जिसे भी बरामद कराया जा रहा है घायल लुटेरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अग्रिम विधि कार्रवाई की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story