Bulandshahr News: खुर्जा और शिकारपुर की सड़कों पर भरे पानी को ईओ ने निकलवाया, डीएम सख्त

Bulandshahr News: मामले को लेकर बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह ने बताया कि शिकारपुर और खुर्जा में भरे बारिश के पानी को वहां की नगर पालिकाओं द्वारा निकलवा दिया गया है।

Sandeep Tayal
Published on: 12 July 2024 7:39 AM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद में गत दिवस हुई बारिश से कई जगह सड़कों में बारिश का पानी भर गया। खुर्जा में गंदे पानी में छात्राओं के निकलने और शिकारपुर में स्कूल बस के फंसे होने की खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन ने सक्रियता दिखाई। डीएम सीपी सिंह के सख्त निर्देश के बाद संबंधित अधिशासी अधिकारियों ने को बारिश के जल जमाव को पंप से निकलवाया, शिकारपुर में दशकों पुरानी जर्जर पुलिया निर्माण का प्रस्ताव भी शासन को पालिका प्रशासन ने भेजा।

शिकारपुर और खुर्जा का वीडियो हुआ था वायरल

विगत दिवस बुलंदशहर के शिकारपुर में सीओ कार्यालय के निकट रास्ते में बारिश का जल जमाव हो गया जिसमें एक स्कूल बस फंस गई थी। बस में सवार बच्चे हेल्प की गुहार कर रहे थे जिसके वायरल वीडियो की खबर न्यूज ट्रैक पर प्रकाशित हुई। अखिलेश यादव ने भी मामले को ट्वीट कर व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे। इसी प्रकार खुर्जा में भी कालेज रोड पर गंदे पानी से होकर छात्राओं के निकलने का वीडियो वायरल हुआ था।

प्रशासन हुआ सक्रिय

मामले को लेकर बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह ने बताया कि शिकारपुर और खुर्जा में भरे बारिश के पानी को वहां की नगर पालिकाओं द्वारा निकलवा दिया गया है। शिकारपुर और खुर्जा सहित सभी पालिकाओं को बारिश में जल भराव की स्थिति से जन मानस परेशान न हो इसके लिए सख्त निर्देश दिए गए है। शिकारपुर की ईओ ने बताया कि अग्रसेन चौक से सुभाष सैनी के मकान तक नाला निर्माण, सड़क निर्माण व उच्चीकरण का प्रस्ताव 15वें वित्त आयोग के अन्तर्गत स्वीकृत हो गया है जिसका टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर अत्यधिक बरसात के कारण हुए जल भराव की समस्या को स्थायी रूप से दूर कर दिया जायेगा।

पुलिया निर्माण का भेजा गया प्रस्ताव

पुलिया निर्माण प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है। फिलहाल पंप से पानी निकलवा दिया गया है। उसी दिन बस को भी पानी से निकलवाकर बच्चों को सुरक्षित बस से निकलवाया गया था। पुलिया वाले रास्ते को बैरीकेट किया गया है और आगे रास्ता बंद है का नोटिस भी लगा दिया गया है। वहीं खुर्जा की ईओ पूजा श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल के आगे नाले की पुलिया पर जाली लगी थी। जिससे पुलिया चोक हो गई थी। जाली हटवा के पानी उतरवा दिया गया है। नाले की फ्लोटिंग जो बह के आई है उसे भी जेसीबी से निकलवा दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story