Bulandshahr News: भारत को हरा भरा रखने के लिए सभी लोग पेड़ पौधे लगाए : पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Bulandshahr News: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले ऑर्मिनो सिरेमिक पॉटरी खुर्जा का दौरा किया। यहां उन्होंने सिरेमिक उत्पादों की प्रक्रिया और गुणवत्ता का बारीकी से अवलोकन किया।

Sandeep Tayal
Published on: 17 Aug 2024 4:43 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के खुर्जा में भारत के ​पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भाजपा विधायक लक्ष्मीराज सिंह, मीनाक्षी सिंह, पूर्व मंत्री सर्वर हुसैन, पालिकाध्यक्ष पति भगवानदास सिंघल, अनवर हुसैन आदि ने बुग्गी देकर भव्य स्वागत किया। खुर्जा में उन्होंने पौधारोपण कर मानव जीवन और इको सिस्टम के लिए पेड़ पौधों को ज्यादा से ज्यादा लगाए जाने की जरूरत पर जोर दिया। पूर्व राष्ट्रपति जेड प्लस सुरक्षा के बीच खुर्जा पहुंचे। जिला प्रशासन और पुलिस ने रूट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।

पूर्व राष्ट्रपति ने पत्नी संग किया पौधरोपण

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले ऑर्मिनो सिरेमिक पॉटरी खुर्जा का दौरा किया। यहां उन्होंने सिरेमिक उत्पादों की प्रक्रिया और गुणवत्ता का बारीकी से अवलोकन किया। इसके बाद कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद ने पॉटरी परिसर और आम के बाग समेत चार अलग-अलग स्थानों पर पौधारोपण किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों से पौधारोपण करने की अपील की और पर्यावरण संरक्षण की महत्वपूर्णता पर जोर दिया। पूर्व राष्ट्रपति ने हुमा हैंडीक्राफ्ट शोरूम का भी भ्रमण किया।

उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री सरवर हुसैन के आवास पर भोजन किया। पूर्व मंत्री सर्वर हुसैन ने पॉटरी उत्पाद भेंट किए। इस दौरे के समापन पर पूर्व राष्ट्रपति और उनका परिवार गैराज कैफे में टी ब्रेक लेने के बाद आगे के कार्यक्रमों के लिए रवाना हो गए। खुर्जा के इस दौरे ने पॉटरी नगरी की सिरेमिक कला और पर्यावरण संरक्षण के प्रति पूर्व राष्ट्रपति के समर्पण को दर्शाया।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story