Bulandshahr Crime: ग्राहक बनकर जेवरात साफ करने वाला परिवार गिरफ्तार, पुलिस का खुलासा

Bulandshahr Police: एसएसपी ने बताया कि स्वॉट टीम प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद असलम व सहायक पुलिस अधीक्षक/ सिकंदराबाद कोतवाली प्रभारी राजकुमार मीना ने सर्राफा व्यापारियों के यहां से आभूषण उड़ाने वाली एक महिला सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Sandeep Tayal
Published on: 12 March 2024 1:21 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की स्वॉट टीम और सिकंद्राबाद पुलिस ने सर्राफा व्यापारियों को निशाना बनाने वाले गिरोह के सरगना समेत 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पति-पत्नी, बेटा व उसका मामा ग्राहक बनकर आभूषण चोरी करने की वारदातो को अंजाम देते थे। खुर्जा और सिकंद्राबाद में हुई आभूषण चोरी की वारदात का खुलासा हुआ है और लाखो के आभूषण, कार आदि बरामद हुए है।

सिकंद्राबाद और खुर्जा में हुआ था वारदात

एसएसपी ने बताया कि स्वॉट टीम प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद असलम व सहायक पुलिस अधीक्षक/ सिकंदराबाद कोतवाली प्रभारी राजकुमार मीना ने सर्राफा व्यापारियों के यहां से आभूषण उड़ाने वाली एक महिला सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना सिकन्द्राबाद क्षेत्रांतर्गत मौ0 वैधवाडा निवासी जयप्रकाश वर्मा पुत्र कृष्ण वर्मा की सर्राफ की दुकान स्थित है। चार फरवरी को गैंग के सदस्य पुरानी ज्वैलरी लेकर दुकान पर पहुंचे थे तथा अन्य ज्वैलरी खरीदने के बाहने ज्वैलरी चोरी कर फरार हो गये थे। सिकंदराबाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और गैंग की तलाश में जुट गई थी, 19 फरवरी को थाना खुर्जा नगर क्षेत्रान्तर्गत बजाजा बाजार स्थित विनायक ज्वैलर्स की दुकान से 02 पुरुष व 01 महिला द्वारा ज्वैलरी देखने के बहाने आये ज्वैलरी चोरी कर फरार हो गये थे। इस घटना के सम्बन्ध में थाना खुर्जा नगर पर मुअसं-118/24 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया।

अलीगढ़ का गैंग बुलंदशहर में हुआ गिरफ्तार

एसएसपी श्लोक कुमार ने कहा कि मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम व थाना सिकन्द्राबाद पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए गुजर्र चौक सिकन्द्राबाद के पास से तोसिफ पुत्र हबीब सलीम पुत्र नसीम मुन्नी उर्फ नफीसा पत्नी शमशाद अहमद , आशु पुत्र शमशाद अहमद निवासी फकीरो वाली गली देहली गेट थाना देहली गेट जनपद अलीगढ को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से आभूषण, कार आदि बरामद हुए है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना सिकन्द्राबाद पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की प्रक्रिया जारी हैं।

10 साल से सर्राफा व्यापारियों के यहां से उड़ा रहे थे आभूषण

एसएसपी श्लोक कुमार ने गिरफ्तार अभियुक्तो से पूछताछ के बाद बताया कि वे भिन्न-भिन्न जनपदों में सर्राफ की दुकान पर जाते हैं तथा वहां सोने चांदी के आभूषण देखते हैं। सर्राफा व्यवसायी को विश्वास में लेने के लिए वहां कुछ पैसे जमा कर देते हैं या कभी-कभी चांदी की पुरानी ज्वैलरी बेचने के लिए ले जाते हैं। सुनार को अपनी बातों में लगाकर आभूषण चोरी कर लेते हैं। सुनार को कुछ आभूषण का ऑर्डर देकर ये बोलकर चले जाते हैं कि कुछ समय बाद आकर खरीद लेगें। पूरा परिवार साथ होने के कारण कोई शक नहीं करता है। अभियुक्तगण द्वारा विभिन्न जनपदों में पिछले करीब 10 वर्षों से इस प्रकार की घटनाएं करने की बात स्वीकर की हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story