TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bulandshahr News: दीवाली से पहले FDA की छापेमारी, पारस ब्रांड का नकली घी बरामद, FIR दर्ज

Bulandshahr News: खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि वीआरएस फूड्स की मार्केटिंग विजिलेंस टीम की सूचना के बाद सिकंदराबाद में छापे मार कार्रवाई की गई।

Sandeep Tayal
Published on: 29 Sep 2024 3:38 AM GMT
Bulandshahr News
X

सील किया गया गोदाम (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में दीपावली से पहले खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिलावट खोरों के खिलाफ छापे मारकर कार्रवाई शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा विभाग बुलंदशहर के सहायक आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि पारस के विजिलेंस कर्मी की सूचना पर सिकंदराबाद में छापा मारकर पारस ब्रांड में पैक किया गया नकली देशी घी बरामद हुआ है। बरामद नकली घी का सैंपल लिया गया है जिसे जांच को भेजा गया है, जब कि संबंधित व्यापारी के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कराया जा रहा है।

सिकंदराबाद में पकड़ा गया नकली देशी घी

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद के देशी घी में मिलावट का मामला भी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ कि बुलंदशहर के खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने वीआरएस फूड्स के इंटेलिजेंस ऑफिसर की सूचना पर सिकंदराबाद में एक व्यापारी के गोदाम पर छापेमारी की तो वहां पारस ब्रांड की टेट्रा पैकिंग और टीम में नकली देसी घी पैक किए जाने का मामले का खुलासा हुआ। पारस के एमडी नरेंद्र नागर ने बताया कि कुछ क्षेत्रों में पारस ब्रांड की डुप्लीकेसी की सूचना मिली, जिसके बाद मार्केटिंग इंटेलिजेंस ऑफीसर जितेंद्र सिंह को डुप्लीकेसी करने वालों का पता लगाने में पारस ब्रांड की विजिलेंस टीम जुट गई।

गोदाम सील, मुकदमा दर्ज

खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि वीआरएस फूड्स की मार्केटिंग विजिलेंस टीम की सूचना के बाद सिकंदराबाद में बताए गए स्थान पर छापे मार कार्रवाई की गई। जहां पर पारस के टेट्रा पैक और टीम में देशी घी पैक किया जा रहा था। मौके से लगभग 200 किलो घी पकड़ा गया है। सूत्रों की माने तो देशी घी की थैलियों में था। वेजिटेबल घी में एजेंसी मिलाकर बेचने का गोरख धंधा चल रहा था। एफडीए की टीम ने बरामद घी का सैंपल ले जांच को भेजा है। गोदाम को सील कर दिया गया है। आरोपी के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा फिलहाल एफडीए की छापामारी से मिलावट खोरो में हड़कंप मचा है।

डुप्लीकेसी करने वालों पर कार्रवाई रहेगी जारी: नरेंद्र नागर

पारस ग्रुप के एमडी नरेंद्र नागर ने बताया कि पारस ग्रुप गुणवत्ता से समझौता नहीं करता, डुप्लीकेसी का पता तब चलता है जब कंपनी की कास्ट से कम रेट पर माल बेचे जाने की सूचना मिलती है। उन्होंने बताया कि कंपनी की विजिलेंस टीम की डुप्लीकेसी पर ही निगाह रखती है। उन्होंने उपभोक्ताओं को भरोसा दिलाया कि पारस ब्रांड पूर्व की भांति अपनी गुणवत्ता को बनाए हुए हैं, साथ ही पारस ब्रांड की डुप्लीकेसी करने वालों के खिलाफ लगातार विधिक कार्रवाई करता रहेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story