Bulandshahr: होली से पहले खाद्य सुरक्षा विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, जांच के लिए भेजे सैंपल

Bulandshahr News: सहायक खाद्य आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी और अधिकारियों की टीम ने जनपद भर में अलग-अलग स्थानों पर दूषित खाद्य सामग्री बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया और छापे मारकर 8 व्यापारियों के यहां से 11 नमूने लिए, जिन्हें परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है।

Sandeep Tayal
Published on: 16 March 2024 3:13 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: बुलंदशहर में होली से पूर्व खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी से हड़कंप मच गया। सहायक खाद्य आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी और अधिकारियों की टीम ने जनपद भर में अलग-अलग स्थानों पर दूषित खाद्य सामग्री बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया और छापे मारकर 8 व्यापारियों के यहां से 11 नमूने लिए, जिन्हें परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है।

होली के सापेक्ष्य हाई अलर्ट पर खाद्य सुरक्षा विभाग

होली पर्व को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट मोड में है। बुलंदशहर के सहायक आयुक्त खाद्य विनीत कुमार ने बताया कि शनिवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओमपाल सिंह, विनोद कुमार, महेश पटेल, राजेश सिंह और अमित गौतम की टीम ने 8 स्थानो पर छापे मार कर कार्रवाई की।

विनीत कुमार ने बताया कि खाद्यय सुरक्षा अधिकारियों ने नया गांव में ललित कुमार के यहां से केक और सूजी के हलवे का नमूना लिया। धमेड़ा कीरत में एक व्यापारी के यहां से सरसों का तेल, स्याना के भासोडा गांव में जय शिव डेरी से दूध और पनीर, अमरगढ़ में विजय डेरी से दूध और पनीर, नरोरा में सिंघल स्वीट्स से मेवे का नमूना लिया गया। सिकंदराबाद में जैन स्वीट्स के यहां से रबड़ी, राजू किराना सिकंदराबाद के यहां से रंगीन कचरी, मोनू जैन किराना स्टोर से सरसों के तेल और अग्रवाल ट्रेडर्स के यहां से सरसों के तेल का नमूना लिया गया है। जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जनपद में दूषित सामग्री को किसी भी सूरत में बिकने नहीं दी जाएगी और सेहत से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त विधि कार्रवाई की जाएगी। विनीत कुमार ने बताया कि होली पर मानव सेहत के दुश्मन सक्रिय हो जाते हैं और मिलावटी खाद्य सामग्री का निर्माण कर बेचने लगते हैं जो मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है। उन्होंने बताया कि जनपद में मिलावट खोरी पर अंकुश लगाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा का अभियान जारी रहेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story