Bulandshahr News: CBSE बोर्ड से 12वीं में गरिमा, वंदना और 10वीं मे भव्यांश ने किया डिस्ट्रिक्ट टॉप

Bulandshahr News: डीपीएस की गरिमा और वंदना ने 98.4 प्रतिशत अंक अर्जित कर जनपद टॉप किया, जब कि रैनेसा स्कूल के सार्थक सिंह ने 98.6 प्रतिशत और डीपीएस के अभिनव ने 97.6 प्रतिशत अंक अर्जित कर बाजी मारी है।

Sandeep Tayal
Published on: 13 May 2024 2:27 PM GMT
Bulandshahr News
X

CBSE बोर्ड परीक्षा परिणाम में बुलंदशहर के टॉपर्स (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: CBSE बोर्ड इंटरमीडिएट और हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम आने के बाद में मेधावियों के चेहरे खिल उठे। बुलंदशहर में भी जिले का 12वीं का परीक्षा परिणाम 96.5 प्रतिशत रहा है। इसमें डीपीएस की गरिमा और वंदना ने 98.4 प्रतिशत अंक अर्जित कर जनपद टॉप किया, जब कि रैनेसा स्कूल के सार्थक सिंह ने 98.6 प्रतिशत और डीपीएस के अभिनव ने 97.6 प्रतिशत अंक अर्जित कर बाजी मारी है। 10 वीं का परिणाम 96.98 प्रतिशत रहा है। इसमें रैनेसा स्कूल के भव्यांश ने 99.4 प्रतिशत अंक अर्जित कर डिस्ट्रिक्ट टॉप किया। डीपीएस के छात्र हर्षित अग्रवाल ने 99.2 प्रतिशत, वैशाली गर्ग ने 98.2 प्रतिशत अंक अर्जित करके नाम रोशन किया है।

CBSE बोर्ड का रिजल्ट आते ही खिल उठे मेधावियों के चेहरे

सोमवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। रिजल्ट आते ही परीक्षार्थी इसे देखने में जुट गए। निजी स्कूलों में भी वेबसाइट से परिणाम निकाला जाने लगे। लगभग एक घंटे बाद 10वीं का परिणाम जारी होने की सूचना मिलने लगी। बोर्ड की ओर से यह परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया। नतीजों की तस्वीर साफ होते ही स्कूलों में जश्न शुरू हो गया। मेधावियों की सफलता पर शिक्षक बधाई देने लगे। सहपाठी भी एक दूसरे को शुभकामनाएं देकर अंकों का पता करते रहे। वहीं, अभिभावक भी स्कूल पहुंचे। उन्होंने बच्चों की सफलता पर नाज जताया। मेधावियों ने भी सफलता का राज साझा कर अन्य विद्यार्थियों को प्रेरित किया। प्रधानाचार्यों ने मेधावियों को शुभकामनाएं दी।

रेनेसां के भव्यांश ने 10वीं में किया जिला टॉप

रेनेसां स्कूल के विक्रांत सिरोही ने बताया कि 12वीं क्लास में उनके स्कूल के छात्र सार्थक सिंह ने 98.6 जबकि संस्कृति अग्रवाल शेरों ने 98.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। हाई स्कूल में भी जब अभियान सिंह ने जिला टॉप किया है। वहीं अन्य बंसल, दिव्यांश और त्रिशिका अग्रवाल, प्रशिक गोयल ने 98-98% अंक अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

IAS बन देश सेवा करना चाहते है बुलंदशहर के टॉपर

जनपद बुलंदशहर के सीबीएसई बोर्ड की इंटर टॉपर गरिमा, वंदना तथा हाई स्कूल का टॉपर भव्यांश सिंह आईएएस बन देश की सेवा करना चाहते हैं। बुलंदशहर के टॉपर्स ने अपनी सफलता का श्रेय जहां अपने शिक्षको और अभिभावकों को दिया है, वहीं भविष्य में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर आईएएस बन देश की सेवा करना अपना लक्ष्य बताया है।

बुलंदशहर में CBSE बोर्ड की 10वीं के 9987 और 12वीं के 8300 परीक्षार्थी हुए थे पंजीकृत

बता दें कि छोटे विषयों के साथ सीबीएसई की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुई। हालांकि हिंदी विषय की बड़ी परीक्षा के साथ 19 फरवरी से जिले में 10वीं व 12वीं की परीक्षा का आगाज हुआ। जिले में 10वीं की परीक्षा के लिए 9987 और 12वीं की परीक्षा के लिए 8300 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। 25 केंद्रों पर पर यह परीक्षाएं आयोजित कराई गई। 10वीं की परीक्षा 13 मार्च को समाप्त हुई। जबकि 12वीं की परीक्षा अप्रैल में समाप्त हुई। एक-डेढ़ माह परीक्षा परिणाम जारी होते ही परीक्षार्थियों का इंतजार समाप्त हो गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story