Bulandshahr News: एक्शन में गुलावठी पुलिस, मामूली विवाद में युवकों से मारपीट काण्ड में 22 पर FIR

Bulandshahr News: मारपीट कांड में व्यापारी की तहरीर पर पुलिस ने जहां 4 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, तो वही मारपीट कांड का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 8 नामजद और 10 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 July 2024 12:35 PM GMT
Bulandshahr News
X

मामले की जानकारी देते पुलिस अफसर (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के गुलावठी थाना क्षेत्र में कॉर्बेट बदलने को लेकर किराना व्यापारी की दुकान पर हुए विवाद के बाद मारपीट कांड में व्यापारी की तहरीर पर पुलिस ने जहां 4 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, तो वही मारपीट कांड का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 8 नामजद और 10 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

किराना व्यापारी ने कराई 4 पर FIR

गुलावठी थाना क्षेत्र में 30 जून की देर शाम को किराना व्यापारी राजीव नारंग पुत्र संत लाल नारंग की दुकान पर कार्बेट बदलने को लेकर हुए विवाद के बाद मारपीट कांड हो गया, 1 जुलाई 2024 को किराना व्यापारी राजीव नारंग द्वारा गुलावठी कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि तंजीम पुत्र आसिफ, फैजान पुत्र बल्लू कुरैशी निवासी पीर खा समान खरीदने आए, समान की कीमत को लेकर विवाद हो गया, एक युवक ने फोन कर अपने साथियों को बुला लिया, चार युवक किराना व्यापारी को दुकान में घुस गए और गाली गलोच कर मारपीट करने लगे, शोर सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने बचाया, 2 युवकों को पकड़कर थाने ले गए। गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि तंजीम, फैजान और दो अज्ञात के खिलाफ धारा 452 और 323 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। बता दें कि पुलिस ने तंजीम और फैजान के खिलाफ शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई भी की।

वीडियो वायरल होने के बाद किराना व्यापारी सहित 18 पर FIR

30 जून 2024 को किराना व्यापारी की दुकान और उसके बाहर सड़क पर तंजीम, फैजान आदि के साथ हुए मारपीट कांड का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया, यही नहीं तंजीम ने भी तहरीर दी, जिसके बाद 8 नामजद और 10 अज्ञातों के खिलाफ गुलावटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

तंजीम पुत्र हाजी आरिफ निवासी पीरखा ने गुलावठी कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि तंजीम और फैजान किराना व्यापारी रिंकू पुत्र संतलाल की दुकान पर आम पकाने में इस्तेमाल होने वाली पुड़िया लेने गए थे, लेकिन उसकी जगह कॉर्बेट दे दिया, कार्बेट बदलने को लेकर विवाद हो गया और रिंकू पुत्र संतलाल, हनी पुत्र गुलशन बृजमोहन बत्रा, राजू पुत्र संतलाल, रिंकू पुत्र पप्पू, राहुल पुत्र रिंकू, शिवम पुत्र रिंकू निवासगण गुलावठी और ऋषि पुत्र भगत निवासी रीढ़ावली व 10 अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानिए क्या है CCTV में

किराना व्यापारी राजीव नारंग पुत्र संतलाल ने पुलिस को अपनी दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज दी है, जिसने पूरी वारदात की सच्चाई बयां कर डाली। सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में पहले एक युवक समान लेने दुकान पर चढ़ता दिख रहा है, उसके बाद सामान बदलने को लेकर किराना व्यापारी से गाली गलौज कर रहा है जिसे उसके पुत्र द्वारा विरोध करने पर युवक फोन करता दिख रहा है, फोन करने के कुछ देर बाद तीन-चार युवक किराना व्यापारी की दुकान में घुसकर मारपीट को उतारू होते दिख रहे हैं जिससे स्पष्ट है कि युवक ने व्यापारी से मारपीट के लिए अपने साथियों को बुलाया। हालांकि पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को कब्जे में ले लिया है और सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में जुटी है।

पिटाई का वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस

मारपीट कांड के वायरल वीडियो में तीन युवकों को दर्जनों लोग बेरहमी से पीटते दिख रहे है, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो का तत्काल संज्ञान लिया गया और तंजीम की तहरीर पर व्यापारी पक्ष के 18 लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। मारपीट के शिकार युवकों का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है। वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कराई जा रही है। गुलावठी में सीओ पूर्णिमा सिंह और प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने दोनों पक्षों के लोगों से अलग-अलग वार्ता की और गुलावठी में पूर्व की भांति सोहार्द बनाए रखने की अपील की।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story