TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

गुलावठी के तनिष्क तेवतिया ने शूटिंग में जीता गोल्ड, हुए सम्मानित

नगर पालिका परिषद गुलावठी अध्यक्ष शैलेश तेवतिया ने तनिष्क को गुलावठी का गौरव बताते हुए कहा कि ग्रामीण आंचल में भी प्रतिभाओं को कमी नहीं है केवल उन्हें निखारने की ज़रूरत है।

Sandeep Tayal
Published on: 10 Jun 2024 10:49 AM GMT
bulandshahr News
X

गुलावठी के तनिष्क तेवतिया ने शूटिंग में जीता गोल्ड (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जनपद के कस्बा गुलावठी के निवासी तनिष्क तेवतिया ने फतेहगढ़ में आयोजित एनसीसी शूटिंग कंपटीशन में गोल्ड मेडल जीता है। गोल्ड मेडल लेकर गुलावठी पहुंचे तनिष्क तेवतिया को नगर पालिका परिषद द्वारा सम्मानित किया गया। तनिष्क तेवतिया ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व कर भारत का अचूक निशाना लगा देश के लिए गोल्ड जीतना ही लक्ष्य है। उसके लिए निरंतर शूटिंग अभ्यास जारी है।

पालिका में हुआ सम्मान समारोह

नगर पालिका परिषद गुलावठी में पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया की अध्यक्षता में तनिष्क तेवतिया का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया ने तनिष्क को गुलावठी का गौरव बताते हुए कहा कि ग्रामीण आंचल में भी प्रतिभाओं को कमी नहीं है केवल उन्हें निखारने की ज़रूरत है तनिष्क तेवतिया ने गोल्ड मेडल जीतकर जाट समाज का ही नहीं बल्कि पूरे जनपद का नाम रोशन किया है। तनिष्क तेवतिया को पालिका की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान, नरेश यादव, सभासद अनिमेष अगस्तीन, मदन गोपाल गुप्ता, केके गर्ग, संदीप तेवतिया, कमल सैनी, निक्कू पंडित, ठेकेदार गौरव तेवतिया आदि ने माल्यार्पण के बाद अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

दरअसल तनिष्क तेवतिया फौजी महक सिंह का पुत्र है और देश सेवा का जज्बा उसे भारत के लिए दुनिया का सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज बनाने के लिए प्रेरित करता है, जिसके कारण तनिष्क तेवतिया अब यूपी की तरफ से शूटिंग गेम्स में जाने की तैयारियों में जुटा है। तनिष्क तेवतिया ने बताया कि आईजीएससी 2024- 2025 फतेहगढ़ में 12 वी. एनसीसी बटालियन गाजियाबाद की तरफ से प्रतिभाग कर 300 में से 175 अंक शूटिंग में अर्जित किए है। बता दें कि गुलावठी में तनिष्क जैसे ही गोल्ड मेडल लेकर पहुंचा तो लोगों ने उसका ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया। तनिष्क तेवतिया ने बताया कि वह लारेंस अकादमी में 12वीं क्लास में पढ़ता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story