×

Bulandshahr News: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड, 1 गिरफ्तार, 8 तमंचे और उपकरण बरामद

Bulandshahr News: गिरफ्तार युवक का नाम सुनील पुत्र चन्द्रपाल निवासी ग्राम भैयापुर थाना पहासू जनपद बुलन्दशहर है। पुलिस ने सुनील के कब्जे से 4 बने, 4 अधबने तमंचे, कारतूस, तमंचे बनाने के उपकरण आदि बरामद किए है।

Sandeep Tayal
Published on: 23 March 2024 7:20 AM GMT
Hapur News
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस प्रशासन की अपराधियों के खिलाफ मुहिम जारी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि शनिवार को पहासू थाना पुलिस ने एक अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, जहां से बने अधबने 8 तमंचे कारतूस और अवैध शस्त्र बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपी सुनील पर अलग-अलग थानों में लगभग डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं।

पहासू में पकड़ी गई तमंचा फैक्ट्री

जनपद बुलंदशहर के थाना पहासू थाने के एसएचओ अशोक कुमार ने पुलिस टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर गांव भैयापुर में 1 अभियुक्त को भारी मात्रा मे अवैध शस्त्र, कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण आदि सहित गिरफ्तार किया गया। एक अन्य अभियुक्त अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है।

गिरफ्तार युवक का नाम सुनील पुत्र चन्द्रपाल निवासी ग्राम भैयापुर थाना पहासू जनपद बुलन्दशहर है। पुलिस ने सुनील के कब्जे से 4 बने, 4 अधबने तमंचे, कारतूस, तमंचे बनाने के उपकरण आदि बरामद किए है।

गिरफ्तार अभियुक्त सुनील पर अलग अलग थानों में 18 मुकदमे दर्ज है। आरोपी से पूछताछ के बाद बताया गया कि तमंचे तैयार कर आर्थिक लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से आस-पास के क्षेत्रों में बेचने का गोरख धंधा कर रहे थे,5 हजार रुपए तक में तमंचे बेच देते थे।

बता दें की निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने को पुलिस जुटी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने थाना प्रभारियों को हथियारों के सौदागरों और अवैध शराब के तस्करों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की शक्ति निर्देश पूर्व में हुई क्राइम कंट्रोल की बैठक में दिए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story