Bulandshahr News: पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, लोस चुनावों के लिए बनाए जा रहे थे तमंचे, 2 गिरफ्तार

Bulandshahr News: ऑन डिमांड बनाए जा रहे तमंचे लोक सभा चुनावों में आग उगलते उससे पहले ही पुलिस ने छापा मारकर तमंचा फैक्ट्री पकड़ ली और तमंचे बनाकर बेचने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Sandeep Tayal
Published on: 31 Jan 2024 11:14 AM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडा फोड़ किया है। ऑन डिमांड बनाए जा रहे तमंचे लोक सभा चुनावों में आग उगलते उससे पहले ही पुलिस ने छापा मारकर तमंचा फैक्ट्री पकड़ ली और तमंचे बनाकर बेचने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि तमंचा फैक्ट्री से पुलिस ने 5 तमंचे बने, 20 तमंचे अधबने , 32 नाल, 100 ट्रिगर और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए है।

लोस चुनावों में ऑन डिमांड सप्लाई के लिए बन रहे थे तमंचे

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि आगामी लोक सभा चुनावों को लेकर पुलिस अलर्ट है। बुधवार को स्वाट टीम देहात प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा व खुर्जा जंक्शन चौकी प्रभारी आदेश कुमार ने मुखबिर को सूचना पर संयुक्त कार्यवाही करते हुए ग्राम कनैनी समसपुर के जंगल में बने एक खंडहर में छापा मारा तो वहां एक तमंचा फैक्ट्री मिली। तमंचा फैक्ट्री में आगामी लोक सभा चुनावों में ऑन डिमांड सप्लाई करने के लिए तमंचे बनाए जा रहे थे। पुलिस टीम ने तमंचे बनाकर बेचने वाले कसमू लुहार पुत्र मजीद निवासी ग्राम रंखंडी थाना देवबंद जनपद सहारनपुर और इशाद पुत्र यामीन पठान निवासी आमिर मेरठ को गिरफ्तार किया।

तमंचा फैक्ट्री से 5 तमंचे बने, 20 तमंचे अधबने , 32 नाल,100 ट्रिगर, भरी मात्रा में कारतूस और हथियार बनाने के उपकरण आदि बरामद किए है। एसपी श्लोक कुमार ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि लोकसभा चुनाव में हथियारों की ऑन डिमांड सप्लाई की जानी थी जिसके लिए पहले से ही तमंचे तैयार किया जा रहे थे। मेरठ और सहारनपुर के हथियार तस्कर बुलंदशहर के खुर्जा जंक्शन क्षेत्र में एक खंडहर में फैक्ट्री चल रहे थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story