×

Bulandshahr News: इस किसान को मिला पीएम मोदी का न्यौता, अपने काम से बुलंदशहर का नाम किया रोशन

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की स्याना तहसील के किसान श्रीपाल सिंह भारत सरकार द्वारा किसानों को समृद्ध बनाने के लिए शुरू किए गए FPO को 2021 से चला रहे है। श्री पाल सिंह बुलंद किसान फीड प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के तहत मधु मक्खी पालन कर शहद उत्पादन का कार्य कर रहे है।

Sandeep Tayal
Published on: 14 Aug 2023 8:50 AM GMT

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की स्याना तहसील के किसान श्रीपाल सिंह भारत सरकार द्वारा किसानों को समृद्ध बनाने के लिए शुरू किए गए FPO को 2021 से चला रहे है। श्री पाल सिंह बुलंद किसान फीड प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के तहत मधु मक्खी पालन कर शहद उत्पादन का कार्य कर रहे है। श्रीपाल सिंह की माने तो सरकार द्वारा FPO शुरू करने के बाद उन्हें काफी आर्थिक मदद मिली, वह अब ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से शहद का उत्पादन कर देश और दुनिया में अपने उत्पाद की बिक्री कर अच्छी आमदनी कर पा रहे हैं और उपभोक्ताओं को शुद्ध शहद उपलब्ध करा रहे हैं।

भारत सरकार के FPO संचालित किसान श्रीपाल सिंह को भी 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाली परेड का पीएम मोदी ने न्यौता भेजा है, 74 वें स्वतंत्रता दिवस की ऐतिहासिक लाल किले को परेड कार्यक्रम का न्यौता मिलने के बाद FPO किसान श्रीपाल सिंह खुद को गौरवान्वित और प्रधानमंत्री का न्यौता भेजने के लिए आभार व्यक्त कर रहे हैं।

देश भर के FPO किसानों को भेजा गया न्यौता

भारत सरकार द्वारा ऐसे किसानों को जो कृषि प्रोडक्शन के क्षेत्र में कुछ कर गुजरने की क्षमता रखते हैं ऐसे किसानों को सरकार नहीं एफपीओ (फूड प्रोसेसिंग ऑर्गेनाइजेशन) के माध्यम से सशक्त और समृद्ध बनाने के लिए योजना शुरू की थी जिसके तहत देश भर में 10000 एफपीओ किसान इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश से लगभग चार दर्जन और देश भर से 10000 एफपीओ किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2023 को होने वाली लाल किला पर एक कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भेजा है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story