Bulandshahr: जेल में स्वतंत्रता दिवस की धूम, बंदियों ने किए देशभक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत

Bulandshahr: यूपी के कैबिनेट मंत्री नरेंद्र कश्यप और विधायक लक्ष्मीराज सिंह, मीनाक्षी सिंह ने किया ध्वजारोहण कर बंदियों से जेल में सुधरने की अपील करते हुए उपहार दिए।

Sandeep Tayal
Published on: 15 Aug 2024 11:35 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2024 11:36 AM GMT)
bulandshahr News
X

बुलंदशहर जेल में स्वतंत्रता दिवस की धूम (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की जिला जेल में 78 वें स्वतंत्रता दिवस की धूम रही, जिला जेल में जहां बंदियों ने जेल को तिरंगे गुब्बारों से सजा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। तो वहीं यूपी के कैबिनेट मंत्री नरेंद्र कश्यप और विधायक लक्ष्मीराज सिंह, मीनाक्षी सिंह ने किया ध्वजारोहण कर बंदियों से जेल में सुधरने की अपील करते हुए उपहार दिए। इस अवसर पर एडीएम डा. प्रशान्त भारती, जेल अधीक्षक आर के जायसवाल, सदम न्यायिक दीपक कुमार, सीओ मधुप कुमार सिंह मौजूद रहे।

भारत माता से लेकर भगत सिंह, चंद्र शेखर आजाद बन बंदियों ने मचाई धूम

बुलंदशहर की जिला कारगार में बंदियों, जेल कर्मियों ने धूमधाम से 78 वाँ स्वतंत्रता दिवस मनाया। पिछडा वर्ग कल्याण दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री नरेंद्र कश्यप, भाजपा विधायक लक्ष्मी राज सिंह, मीनाक्षी सिंह ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया। जेल में बंद महिला और पुरुष बंदियों ने देश भक्ति के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जिससे जेल में देश भक्ति से परिपूर्ण माहोल हो गया। अतिथियों ने महिला बंदियों को साड़ियां/सलवार सूट तथा मिष्ठान आदि वितरित किया। महिला बंदियों के साथ रह रहे सभी बच्चों को भी खिलौने, जूस, चॉकलेट, चिप्स आदि वितरित किये।


अवसाद से रहे दूर, जेल में बंदी खुद में करें सुधार

मंत्री नरेंद्र कश्यप और भाजपा विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने बंदियों को देशभक्त वीर शहीदों के बलिदान एवं आजादी प्राप्ति के लिए इतिहास में घटित ऐतिहासिक महत्वपूर्ण घटनाओं को याद कराते हुए अपराध से विमुख रहने के लिए प्रेरित किया तथा वर्तमान सरकार द्वारा देश के विकास तथा बंदियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए किए जा रहे सार्थक एवं सकारात्मक कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने बंदियों से अवसाद से दूर रहने और जेल रहकर भविष्य के लिए सुधरने की अपील की।

ये जेल कर्मी हुए सम्मानित

कैबिनेट मंत्री नरेंद्र कश्यप, विधायक लक्ष्मीराज सिंह, मीनाक्षी सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कारागार पर तैनात अधिकारी व कर्मचारियों को उनकी सेवाओं एवं अप्रतिम योगदान के लिए सम्मानित किया गया। उपकारापाल कृष्णा कुमारी, हेड जेल वार्डर सुभाष शर्मा को महानिरीक्षक कारागार का प्रशंसा चिन्ह (हीरक) एवं हेड जेल वार्डर रणवीर सिंह को प्रशंसा चिन्ह (सिल्वर) एवं कनिष्ठ सहायक रोहित शर्मा को पुलिस उपमहानिरीक्षक कारागार मेरठ परिक्षेत्र, मेरठ द्वारा भेजा गया प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story